अभियान में सहयोग करे आमजन – कलेक्टर श्री सिंह

अभियान में सहयोग करे आमजन – कलेक्टर श्री सिंह

कलेक्टर श्री सिंह (Hoshangabad Colletor Dhananjay Singh) ने केसला (Kesla) व इटारसी में की किल कोरोना (Kill Corona) अभियान की समीक्षा
इटारसी। प्रदेश में कोविड-19 (Covid 19) बीमारी की ट्रांसमीसन चैन तोड़ने और आमजन को कोविड-19 (Covid 19) के संक्रमण से बचाव हेतु अधिक जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे किल कोरोना (Kill Corona) अभियान का आज 1 जुलाई को प्रारंभ किया गया। जिले में किल कोरोना (Kill Corona) अभियान 1 जुलाई से 15 जुलाई तक चलाया जायेगा। किल कोरोना अभियान अंतर्गत सघन डोर टू डोर ( Door to Door) सर्वे कर स्क्रीनिंग का कार्य किया जायेगा।

kill corona itarsi 1

कलेक्टर श्री धनंजय सिंह (Hoshangabad Colletor Dhananjay Singh) ने जिलेवासियो से अपील की है कि वे इस अभियान में सहयोग करे तथा सर्वे करने वाले दलो को जानकारी दे।
कलेक्टर श्री सिंह ने आज विकासखंड केसला के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व इटारसी अस्पताल ( Hospital) का दौरा कर किल कोरोना (Kill Corona) अभियान की समीक्षा की। कलेक्टर श्री सिंह ने जाँच हेतु गठित स्वास्थ्य दल को निर्देशित किया कि वे सर्वे एवं स्क्रीनिंग का कार्य अच्छे तरह से करें। कोई भी व्यक्ति स्क्रीनिंग हेतु न छूटे यह सुनिश्चित करे।

kill corona itarsi 4

कलेक्टर ने अभियान की दैनिक रूप से नियमित मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिये। इस अभियान में गठित सर्वे दल द्वारा सर्दी, खांसी व बुखार के रोगियों की जाँच की जायेगी तथा रोगी के लक्षण के आधार पर कोविड-19 (Covid 19) मलेरिया, डेंगू की जाँच की कार्यवाही की जायेगी। सर्वे कार्य में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहरी क्षेत्र में 82 दल एवं ग्रामीण क्षेत्र में 588 दलो को गठित किया गया है। सर्वे के दौरान कोई भी संदिग्ध लक्षण के आधार पर चिन्हित होते हैं तो उनकी जाँच फीवर क्लीनिक( Fever Clinic) में सुविधाजनक तरीके से की जा सकेगी। आज दिनांक 1 जुलाई को जिले में 1 लाख 16 हजार 325 जनसंख्या का सर्वे कार्य पूर्ण किया गया है, जिसमें 22975 परिवारो का सर्वे किया गया है। आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ ने सर्वे कार्य के दौरान 520 एएनसी महिलाओं, 304 बीपी शुगर, हार्ट पेशेंट आदि का सर्वे किया । इस प्रकार कुल 824 मरीजो का जिले में सर्वे हुआ जिसमें एसएआरआई/आईएलआई के मरीज नही पाये गये। सार्थक लाईट एप 79 व्यक्तियों को सर्वे का दौरान डाउन लोड कराया गया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!