अल्टीमेटम : पेमेंट यदि पांच दिन लेट तो ब्याज सहित होगा भुगतान

इटारसी। कृषि उपज मंडी समिति की इस सत्र की अंतिम बैठक आज मंडी सभागार में हुई जिसमें सदस्यों ने पूरा कार्यकाल निकल जाने के बावजूद अपने भत्ते नहीं बढऩे की शिकायत दर्ज करायी। इसके साथ ही किसानों के हित में कई मुद्दों पर चर्चा की गई। मंडी अध्यक्ष विक्रम तोमर की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिला सहकारी बैंक के संचालक पीयूष शर्मा, सचिव सुनील गौर, जनपद होशंगाबाद की अध्यक्ष संगीता सोलंकी, सदस्य चंदा तोमर सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।
कृषि उपज मंडी समिति की बैठक में आज सदस्यों ने कई मुद्दों पर चर्चा की। मंडी अध्यक्ष ने सहकारी बैंक संचालक पीयूष शर्मा की मौजूदगी में रामपुर सोसायटी में हुए घोटाले के कारण करीब सात सौ किसान डिफाल्टर घोषित हो गए हैं, अब सरकार ने कर्जमाफी की घोषणा की है उसका लाभ इन किसानों को मिलना चाहिए। इसी तरह से किसानों को यूरिया सोसायटी से ही मिलने, फसल बेचने पर किसानों को कम से कम पचास हजार रुपए नगद देने की मांग की। अभी किसानों को केवल दस हजार रुपए देने का नियम है। इसी तरह से किसानों को एक-एक माह पेमेंट नहीं मिलने पर सदस्यों ने नाराजी जतायी है। पेमेंट में देरी करने पर मां दुर्गा एंड कंपनी के संचालक दीपक मालवीय का लायसेंस निरस्तीकरण का नोटिस देने का निर्णय लिया। इसी तरह से एक अन्य फर्म की खरीदी बंद करने, खरीदा गया अनाज नहीं उठाने देने सहित लायसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की मांग भी सदस्यों ने की है। यह निर्णय लिया कि जो फर्म पांच दिन में किसानों को पैसा नहीं देती है तो उससे ब्याज सहित किसान को पैसा दिलाया जाएगा। बैठक में अन्य कई मुद्दों पर चर्चा कर निर्णय लिये गए हैं।

it271218 3

आरओ वाटर प्लांट का उद्घाटन
मंडी परिसर में किसान विश्राम गृह के पास एक नया आरओ वाटर प्लांट लगाया गया है। आज जिला सहकारी बैंक के संचालिक पीयूष शर्मा, होशंगाबाद जनपद पंचायत की अध्यक्ष संगीता सोलंकी, मंडी अध्यक्ष विक्रम तोमर सहित मंडी सदस्यों ने इस आरओ वाटर प्लांट का उद्घाटन किया है। कृषि उपज मंडी में अपनी उपज लेकर आने वाले किसानों को शुद्ध और शीतल पेयजल मिले इसके लिए मंडी परिसर में एक नए आरओ वाटर प्लांट की स्थापना की गई है। गर्मी के दिनों में किसानों, हम्मालों, व्यापारियों और मंडी कर्मचारियों को शीतल पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। अब मंडी परिसर में न सिर्फ शीतल पेयजल बल्कि शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। मंडी परिसर में पूर्व में ही एक आरओ वाटर प्लांट स्थापित है, लेकिन यहां आने वाले किसानों, हम्मालों की बढ़ती संख्या के अनुसार एक और वाटर प्लांट की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। आज नए आरओ प्लांट के उद्घाटन के बाद अब किसानों को शीतल व शुद्ध पेयजल की आवश्यकता की पूर्ति हो गयी है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!