अवैध वेंडरिंग : दीवार के पीछे छिपाकर रखते हैं खाद्य सामग्री

इटारसी। रेलवे की कमर्शियल टीम ने आज दूसरे दिन भी अवैध वेंडरों के खिलाफ कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में खाद्य सामग्री और बर्तन जब्त किए हैं। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म छह और सात पर दोपहर 12:30 बजे पहुंची टीम ने देखा कि बारह बंगला तरफ बाउंड्रीवाल के पीछे बड़ी मात्रा में खाद्य सामग्री छिपाकर रखी है।
टीम के सामने ही अवैध वेंडर ये सामग्री छिपाकर रख रहे थे। टीम ने झांककर देखा तो वहां टेबिल, मिनरल वाटर के पैकेट सहित अन्य खाद्य सामग्री थी। ट्रेन आने के साथ ही अवैध वेंडर ये सामग्री यहां से निकालकर बेचते हैं और ट्रेन जाने पर फिर वहीं छिपा दी जाती है। आज भी बड़ी मात्रा में सामग्री जब्त की है।

it16318
ये सामग्री जब्त की है
पांच कार्टून मिनरल वाटर (करीब 60 बोतलें), 3 बोतल पेप्सी, लाइफ कोल्ड ड्रिंक 11 बोतल, डेस की पांच बोतल, फ्लेवर्ड मिल्क गोविन्द ब्रांड 31 बोतल, स्टील की एक परांत, लोहे की 3 ट्रे, एक प्लेट, प्लास्टिक का डिब्बा, बाल्टी, प्लास्टिक की केन, लोहे के चार टेबिल, एक बड़ा लोहे का टेबिल, एक प्लास्टिक का स्टूल, प्लास्टिक के 14 डिब्बे और खाली क्रेट जब्त की है। यह सारी सामग्री जब्त कर भोपाल भेजी जा रही है।
आरपीएफ ने की 10 वेंडरों पर कार्रवाई
इधर आरपीएफ ने भी अवैध वेंडरों के खिलाफ अभियान चलाकर दस अवैध वेंडरों को पकड़ा है। आरपीएफ ने प्लेटफार्म एक से छह तक सभी खानपान स्टाल्स की चैकिंग की गई जिसमें वर्दी, बिना आइडी कार्ड मिले वेंडरों पर कानूनी कार्रवाई की गई है। आरपीएफ ने सत्कार केटर्स से धर्मेन्द्र, सत्यम मालवीय, मेसर्स आरएन व्यास के नंद गोपाल, सौरभ, कंचन के अमित सिंह, रामकिशोर, रजत सिंह, देवेन्द्र सिंह, आरडी शर्मा के हरीश चंद्र, संजय मालवीय को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई में उपनिरीक्षक डीपी सिंह, सहायक उपनिरीक्षक धर्मराज भगत, प्रधान आरक्षक ओमप्रकाश झारिया शामिल थे।

it16318 2
अवैध वसूली करने वाले किन्नर गिरफ्तार
आरपीएफ ने खंडवा और इटारसी के बीच ट्रेनों में अवैध वसूली कर रहे किन्नरों को भी गिरफ्तार किया है। आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार खंडवा और इटारसी के मध्य ट्रेनों में चैकिंग के दौरान यात्रियों से अवैध वसूली करने, झगड़ा करने वाले किन्नरों सोनी, सुंदरी, वैजंती, संगीता को गिरफ्तार किया है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!