अवैध वेंडरिंग रोकने, जागरुकता जरूरी : डीआरएम

इटारसी। भोपाल मंडल रेल प्रबंधक ने कहा है कि इटारसी में अवैध वेंडरिंग बड़ी मात्रा में हो रही है, आरपीएफ और हमारा कमर्शियल विभाग उनकी धरपकड़ भी कर रहा है, लेकिन यह फिर आ जाते हैं। इसके लिए मीडिया को भी सहयोग करना होगा और इस शहर के नागरिकों को भी। आखिरकार, इसके कारण पूरे देश में इटारसी का ही नाम खराब हो रहा है। कई बार इन अवैध वेंडरों के कारण ही दूषित खानपान से यात्रियों की जान जोखिम में आ चुकी है।
पश्चिम मध्य रेल मंडल के डीआरएम शोभन चौधरी आज इंजन में बैठकर इटारसी पहुंचे थे। उन्होंने हबीबगंज से इटारसी तक रेल ट्रैक का निरीक्षण किया।
इस दौरान सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी ने भी स्टेशन अधीक्षक के कक्ष में डीआरएम से रेलवे से जुड़ी शहर की समस्याओं को लेकर चर्चा की। मीडिया से चर्चा में श्री चौधुरी ने कहा कि वे इंजन से आए हैं और सेक्शन का निरीक्षण किया। गर्मियों में पानी की किल्लत संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि हम एक बड़ा काम कर रहे हैं। यहां पानी का रीयूज कर रहे हैं। अभी तक पीने के लिए जो पानी रहता है, उससे से प्लेटफार्म की धुलायी और ट्रेक की धुलायी होती थी, अब हम प्लेटफार्म और ट्रैक की धुलायी यूज किए पानी से कर रहे हैं। गर्मी के दिनों में एसी कोचों में होने वाली परेशानी से यात्रियों को निजात दिलाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि यहां एक एसी मैकेनिक को भेजने के आदेश उन्होंने दे दिए हैं, जल्द ही मैकेनिक यहां आ जाएगा। इसके अलावा कोच के स्पेयर भी यहां रखेंगे जिससे कोच में किसी प्रकार की खराबी आने से उसे तत्काल सुधारा जा सके।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!