अवैध वेंडर ने नहीं दी ड्यूटी, तो तोड़ दिया जबड़ा

अवैध वेंडर ने नहीं दी ड्यूटी, तो तोड़ दिया जबड़ा

इटारसी। यहां के नाला मोहल्ला निवासी सुल्तान पिता वहीद खान 24 वर्ष ट्रेन में खीरा, चने आदि बेचने का काम करता है। उससे शनिवार की रात करीब 10 बजे खंडवा के पास आरपीएफ के दो जवानों ने ड्यूटी (अवैध वेंडरिंग के एवज में ली जाने वाली रकम) मांगी। जब उसने असमर्थता व्यक्त की तो उससे पहले दोनों जवानों ने विवाद किया फिर इस तरह से मारपीट कर दी कि उसका जबड़ा टूट गया। सुल्तान का कहना है कि खंडवा आरपीएफ के दो जवान रमन और श्रीपाल ने उससे ड्यूटी मांगी थी। उसका कहना है कि एक अवैध वेंडर महीने में कम से कम 8 हज़ार रुपए ड्यूटी देने में खर्च करता है, बावजूद इसके ये लोग कभी-भी पैसा मांगने खड़े हो जाते हैं। इसी बात को लेकर विवाद हुआ और दोनों ने उससे मारपीट की।
it300417आमतौर पर जो व्यक्ति गलत काम करता है तो उसे पुलिस से डर भी होता है। लेकिन, अवैध वेंडर गलत काम करके आरपीएफ-जीआरपी जवानों को पैसा देते हैं तो वे बिंदास थानों में जाकर शिकायत भी दर्ज कराते हैं। इस मामले में भी वेंडर अवैध था, बावजूद इसके जीआरपी थाने में मारपीट की शिकायत लेकर पहुंचा। उसका कहना है कि रात में उसकी शिकायत दर्ज नहीं हुई और उसे डांट-डपटकर भगा दिया। रातभर उसके जबड़े में खूब दर्द रहा तो सुबह परिजनों और अपने मोहल्ले के लोगों के साथ जीआरपी आकर रिपोर्ट दजर करानी चाही। यहां दबाव में जीआरपी ने आवेदन लेकर उसका मेडिकल करा दिया है। अब इस आवेदन को खंडवा भेजा जाएगा और वहीं इस पर कोई कार्रवाई हो सकेगी। सुल्तान ने इटारसी जीआरपी, आरपीएफ, खंडवा में भी जीआरपी-आरपीएफ के अनेक जवानों का नाम बताया जिन्हें अवैध वेंडर ट्रेनों में चना, पाउच, सिगरेट, खीरा और खाना बेचने देने के लिए पैसे देते हैं।
इनका कहना है…!
नाला मोहल्ला के सुल्तान नामक युवक ने थाने आकर शिकायत की है कि आरपीएफ खंडवा के दो जवानों ने उससे मारपीट की है। उसका आवेदन लेकर मेडिकल कराया है, खंडवा में मामला दर्ज होगा अत: वहां संपूर्ण मामला भेजा जा रहा है।
बीएस चौहान, जीआरपी थाना प्रभारी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!