आईजी ने लिया स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

इटारसी। आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा इटारसी रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी के बाद लगातार आला अफसरों द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है। गुरुवार को आईजी आशुतोष राय ने यहां आकर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था देखी और स्थानीय अफसरों से सुरक्षा के हर पहलू पर बात की और जहां कमियां दिखीं, उनको दुरुस्त करने के निर्देश भी दिये। आईजी ने सुरक्षा के प्रति मीडिया को भी आश्वस्त किया।
आईजी आशुतोष राय ने आतंकी धमकियों के मद्देनजर, यहां रेलवे स्टेशन के अलावा सार्वजनिक महत्व के प्रतिष्ठानों पर भी सुरक्षा की व्यवस्थाओं पर तीखी नजर दौड़ायी। उन्होंने यहां सबसे पहले स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय में पहुंचकर स्टेशन अधीक्षक, आरपीएफ थाना प्रभारी निधि चौकसे, एसडीओपी उमेश द्विवेदी, जीआरपी थाना प्रभारी बीएस चौहान, टीआई राघवेन्द्र सिंह चौहान से सुरक्षा संबंधी चर्चा की। स्टेशन अधीक्षक ने रेलवे स्टेशन के चारों ओर से खुला होने की जानकारी आईजी को दी तो आरपीएफ थाना प्रभारी निधि चौकसे ने बताया कि हर आउटर पर हम कड़ी निगरानी रख रहे हैं, वहां ड्यूटी लगायी गयी है। इसी तरह से प्लेटफार्म, रेलवे स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार सहित हर वह जगह पर चर्चा कर अपडेट लिया जहां से सुरक्षा में चूक होने की संभावना थी। यहां से आईजी सभी अधिकारियों के साथ मुसाफिरखाना पहुंचे जहां प्रथम तल पर बने आरपीएफ के एकीकृत सुरक्षा प्रणाली के तहत बनाये गये सीसीटीवी कंट्रोल रूम में पहुंचकर हर कैमरे की पोजीशन देखी। यहां तैनात जवान ने उनको विस्तार से हर कैमरे के विषय में बताया। आईजी श्री राय ने रेलवे स्टेशन पर आवारा घूमने वाले तत्वों को बाहर करने के निर्देश दिये।

it190919 4
गुरुवार को दोपहर में आईजी श्री राय इटारसी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था का कसावट को देखने आए थे। यहां उन्होंने आरपीएफ, जीआरपी और सिटी पुलिस के अफसरों से मुकालाक कर सुरक्षा व्यवस्थाओं पर चर्चा की। आईजी श्री राय का मानना है कि उपलब्ध संसाधनों से जितनी अच्छी और चाक-चौबंद व्यवस्था की जा सकती है, वह की जा रही है। मीडिया से बातचीत में आईजी आशुतोष राय ने बताया कि जो भी संभव व्यवस्थाएं हैं, उपलब्ध संसाधनों के साथ की जा रही हैं। प्लेटफार्म के साथ एंट्री, एक्जिट पाइंट, आउटर्स पर नजरें रखी जा रही हैं। संदिग्धों को रेलवे स्टेशन के आसपास दिखने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।
आईजी ने कहा कि रेलवे स्टेशन तो हमारी प्राथमिकता में शामिल है, ही। लेकिन, शहर में सार्वनिक महत्व के अन्य प्रतिष्ठान आर्डनेंस फैक्ट्री, इंडियन ऑयल डिपो, पॉवरग्रिड में भी वहां के अफसरों के साथ वहां की सुरक्षा एजेंसियों से तालमेल कर सुरक्षा व्यवस्था भी बनायी जा रही है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!