आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की तीखड़ ब्रांच (Tikhad Branch) में धोखाधड़ी

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की तीखड़ ब्रांच (Tikhad Branch) में धोखाधड़ी

एसपी कार्यालय पहुंचे दो दर्जन किसान, की शिकायत
इटारसी। समीप तीखड़ गांव (Tikhad Branch)में सिथत आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की शाखा से लगभग 250 किसानों के खातों से अचानक करोड़ों रुपए निकाल लिए जाने की शिकायत किसानों ने पुलिस को की है। दो दर्जन किसानों ने आज पहले पथरोटा थाने (Pathrota Thana) में फिर पुलिस अधीक्षक कार्यालय होशंगाबाद पहुंचकर एसपी संतोष सिंह गौर (SP Hoshangabad Santosh Gour) को आवेदन देकर शिकायत की। किसानों के अनुसार लगभग 5-6 करोड़ के लगभग का हेरफेर होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।
पीडि़त किसान राजेश वर्मा (Rajesh Verma)ने कहा कि पथरोटा थाना (Pathrota Thana) और एसपी (SP Hoshangabad) को आवेदन दिया है। उनका कहना है कि बैंक मैनेजर कुलदीप यदुवंशी (Bank Manager Kuldeep Yaduwanshi) 26 या 27 जून तक तो शाखा में आया, क्योंकि उस वक्त तक बैंक (ICICI Bank) में ऑडिट टीम आयी हुई थी। 28 या 29 जून से शाखा प्रबंधक नहीं आया। इस दौरान करीब दस दिन बैंक (ICICI Bank) बंद भी रहा। श्री वर्मा ने कहा कि किसानों को तो जानकारी ही नहीं थी कि उनका पैसा निकाल लिया गया है। इंदौर से जब उनके पास फोन आया कि 19 जून को आपने खाते से साढ़े चार लाख निकाले हैं तो उनको आश्चर्य हुआ। उन्होंने कहा कि उन्होंने राशि तो नहीं निकाली है, इसके बाद अन्य किसानों ने भी चैक किया तो ऐसे कईकिसान हैं जिनके खाते से राशि निकाली गई है और उसका उपयोग किया गया। जब किसान अपने खाते की जानकारी लेने गये तो खातों में राशि ही नहीं थी। तीखड़ शाखा ने किसानों के खून-पसीने का पैसा हड़प लिया है। पूछने पर कहा कि तुम्हारा जो भी पैसा है, उसे बैंक(ICICI Bank) धीरे-धीरे करके दे देगा, पुलिस में कोई शिकायत नहीं करना, नहीं तो पैसा डूब जाएगा।

इन किसानों का पैसा निकाला
राजेश पिता सतीश वर्मा का 4 लाख 50 हजार, धीरज लाल पिता गयाप्रसाद मेहतो का 95 हजार, गया प्रसाद का एफडी 3 लाख, अनुराधा महतो का 1 लाख 25 हजार, छोटेलाल पाल का 54 हजार, राजकुमार महतो का 2 लाख 20 हजार, 200 रुपए सहित अन्य कुछ और किसानों का पैसा बैंक प्रबंधक ने कथित तौर पर धोखाधड़ी कर निकाले हैं। किसानों ने बैंक प्रबंधक कुलदीप यदुवंशी (Bank Manager Kuldeep Yaduwanshi) के विरुद्ध कार्रवाई करने और उनका पैसा वापस दिलाने का अनुरोध किया है।

आपके लोकप्रिय वेब पोर्टल नर्मदांचल पर समाचार, फोटोग्राफ और विज्ञप्ति
व्हाट्सएप नंबर
9424482884, 9424482883, 9425636464
मेल आईडी
manjurajthakur@gmail.com
Rohitnage4@gmail.com
पर भेजिए।

 

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!