आधा दर्जन से अधिक ट्रेन बिना पानी निकल गईं

इटारसी। रेलवे स्टेशन से आज करीब आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को बिना पानी जाना पड़ा। दरअसल, रेलवे ने ट्रेनों में वाटरिंग के लिए नयी पाइप लाइन डाली है, जिसमें प्रेशर नहीं होने से ट्रेनों में पानी नहीं भरा जा सका। दोपहर में हैद्राबाद-जयपुर के यात्रियों ने तो पानी नहीं मिलने पर हंगामा भी किया और चेन पुलिंग कर पानी भरने की मांग करने लगे। अधिकारियों ने भोपाल में पानी भरने का आश्वासन दिया तो यात्री माने। आज दोपहर में हैद्राबाद-अजमेर एक्सप्रेस के यात्रियों ने बोगी में पानी नहीं होने पर हंगामा कर दिया।

पानी के लिए यात्रियों ने किया हंगामा
दोपहर करीब सवा 12 बजे प्लेटफार्म एक पर आयी 12720 हैद्राबाद-अजमेर एक्सप्रेस के दो कोच के यात्रियों ने ट्रेन में पानी नहीं भरने पर हंगामा किया। यात्रियों का कहना था कि कोच में पानी नहीं होने से उनको काफी परेशानी हो रही है। यहां से कोच में पानी भरने की उम्मीद थी, लेकिन पानी यहां भी नहीं भरा गया। यात्रियों ने ट्रेन चलने पर चेन पुलिंग करके ट्रेन रोक दी और पानी भरने की मांग करने लगे। हालांकि रेल अधिकारियों ने समझाईश दी कि यहां प्लेटफार्म पर पानी की व्यवस्था बिगड़ जाने से पानी नहीं दिया जा सकेगा। काफी देर समझाईश के बाद यात्री भोपाल में पानी की उम्मीद लेकर यहां से रवाना हो सके। इस कवायद में ट्रेन करीब दस मिनट लेट रवाना हो सकी। ट्रेन में पानी नहीं भर पाने का कारण पाइप लाइन में खराबी होना बताया है। बताया जाता है कि यहां पाइप लाइन बदली गई है, जिसमें पानी का पर्याप्त दबाव नहीं आ पा रहा है जबकि नयी पाइप लाइन चालू करने के बाद पुरानी पाइप लाइन बंद कर दी गई है।

इन ट्रेनों को नहीं मिला पानी
हावड़ा-मुंबईमेल, एलटीटी-गोरखपुर कुशीनगर एक्सप्रेस, हैद्राबाद-अजमेर एक्सप्रेस, मुंबई-अमृतसर पठानकोट एक्सप्रेस, यात्रा स्पेशल ट्रेन, मुंबई-गोरखपुर जनसाधारण एक्सप्रेस, हैदराबाद-हजरत निजामुद्दीन दक्षिण एक्सप्रेस, पुरी-जोधपुर सुपर एक्सप्रेस।

इनका कहना है….!
आज एक नंबर प्लेटफार्म पर पाइप लाइन में दबाव नहीं होने से ट्रेन को पानी नहीं दिया जा सका है। दरअसल यहां छह इंच की नयी पाइप लाइन डाली गई है, जिसमें हमें पर्याप्त प्रेशर से पानी नहीं मिल पा रहा है। पुरानी पाइप लाइन को बंद कर दिया गया है। यही कारण है कि वाटरिंग नहीं की जा सकी है।
एचएस तिवारी, एसएसई सीएंडडब्ल्यू

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!