आप जागिए, क्योंकि सिस्टम सो रहा है

55 खंभों के 17 सौ मीटर लंबे तवा पुल पर 965 गड्डे

55 खंभों के 17 सौ मीटर लंबे तवा पुल पर 965 गड्डे
इटारसी।यदि आप होशंगाबाद से पिपरिया मार्ग पर वाहन से सफर कर रहे हैं तो आपको खुद को पूरी तरह से जागृत रखना होगा, अन्यथा आपके साथ होने वाले हादसे के लिए आप ही जिम्मेदार होंगे। कारण है कि सिस्टम तो सो रहा है। एक सामाजिक कार्यकर्ता ने आज जब तवापुल के गड्ढे गिने तो यह एक हजार से थोड़े ही कम थे। सामाजिक कार्यकर्ता एवं किसान योगेन्द्र पाल सिंह का अभियान प्रशासन को आईना दिखाने के लिए काफी है। श्री सोलंकी के इस अभियान से यही वाक्य निकलता है कि आप जागिए, क्योंकि सिस्टम सो रहा है।
पितृ पक्ष में सड़कों के गड्डे भरने का अभियान चला रहे ग्राम सुपरली के कृषक योगेन्द्र पाल सिंह सोलंकी अभियान का पोस्टर जारी करते हुए आज तवा पुल पर गड्डे भरने के लिए पहुंचे तो वहां का नजारा कुछ और ही था। गड्ढों की बड़ी संख्या को देखकर श्री सोलंकी ने गड्डे गिनने शुरू किये तो प्रदेश के एकमात्र सबसे लंबे पुल का तमगा हासिल किये हुए तवा पुल पर 965 गड्डे गिनती में आये। 55 खंबो पर खड़े 1700 मीटर लंबे पुल पर 965 गड्डे होना सिस्टम की संवेदनहीनता को दर्शाता है।
उल्लेखनीय है कि तवा तट पर 15 से 20 रेत की खदानें हैं जिनसे 2000 डंपरों का आना-जाना चलता है। ये 24 घंटे में पुल से होकर जाते हैं साथ ही 200 यात्री बसों का परिचालन भी पुल से होकर होता है। 40 शासकीय एवं जनप्रतिनिधियों के वाहन भी पुल से आये दिन निकलते हैं फिर भी इतने गड्डे होना हमारे सिस्टम की निष्क्रियता को दर्शा रहा है। श्री सोलंकी को इसी अभियान के अंतर्गत लोगों का समर्थन मिलना जारी है। इसी कड़ी में इटारसी के तिरूपति प्रिंटर्स, चंदन बाथरी एवं ग्राम ब्यावरा के डॉ.मंगी पटैल, ग्राम निटाया से प्रेमनारायण पटेल, संतोष यादव, धुरपन ग्राम से कृष्णगोपाल पटेल एवं होशंगाबाद से सुरेन्द्र सिंह फौजी एवं अंकित तोमर इस अभियान को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। उक्त अभियान को योगेन्द्र पाल सिंह सोलंकी पितृपक्ष तक ही सीमित नही रख रहे हैं वरन् धार्मिक तीर्थ पद यात्रियों को भी गड्ढे भरने हेतु प्रेरित करेंगे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!