इकोफ्रेंडली होली में बिखरा सद्भाव का गुलाल

इटारसी. धार्मिक सदभाव और भाईचारे का प्रतीक होली है यह बात आज बचपन ए प्ले स्कूल इटारसी में फूलों एवं गुलाल की होली खेलते समय बतायी गई. स्कूल संचालक श्री दीपक दुगाया ने बताया कि आज सुबह से स्कूल में बच्चें होली देखने और खेलने के लिए उत्साहित थे. सुबह बच्चों को ओडियो वीडियों के माध्यम से होली किस तरह और क्यों मनाई जाती है दिखाया गया. तत्प श्चाटत बच्चों को सेव वॉटर पर पपेट शो और सूखी होली के विषय के भी जानकारी दी गई.
स्कूल हेड मंजू ठाकुर ने बताया कि बच्चों के बीच होली मनाने का हमारा उददेश्य होली को लेकर बच्चों के मन पर सकारात्मक प्रभाव डालना था. साथ ही उन्हेंल बचपन से ही इकोफ्रेंडली होली के प्रति जागरूक करना है.

it28218 2

फूलों की होली कार्यक्रम का प्रारंभ राधा कृष्णक जी की प्रतिमा पर बच्चों द्वारा फूल और गुलाल लगा कर किया गया. इसके पश्चात मटकी फोड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें छोटे छोटे बच्चों ने मटकी फोड प्रतियोगिता में उत्साह से भाग लिया. प्रतियोगिता उपरांत बच्चों ने आपस में मिलकर गुलाल लगाया और फूलों से होली खेली. पहली बार फूल और गुलाल से होली खेलते और नाचते बच्चे जहां हेप्पी होली कह कर गले लगे वहीं सेव वॉटर के नारे भी लगाए.

it28218 1

कार्यक्रम के अंत में मिष्ठाीन का वितरण किया गया. इस अवसर पर संचालक दीपक दुगाया एवं स्कूल हेड मंजू ठाकुर उपस्थित थे. कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल स्टाफ का विशेष सहयोग रहा

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!