उपवास के 48 घंटे, सहायक पायलट भर्ती

समापन पर निकाली रैली
इटारसी। आल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के आह्वान पर अपनी मांगों को लेकर 48 घंटे सामूहिक उपवास पर रहे लोको रनिंग स्टाफ ने आज समापन पर रैली निकाली। संगठन के शाखा सचिव विक्रम यादव ने बताया कि सामूहिक उपवास के बाद एक माह में मांगें पूरी करने का आश्वासन मिला है। इस आंदोलन के दौरान रनिंग स्टाफ ने यहां अपनी मांगों को लेकर लॉबी के सामने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। 48 घंटे उपवास औरर धरने के समापन के बाद लोको पायलेट्स ने स्टेशन परिसर में रैली निकाली।

it19718 3
बिगड़ी सहायक पायलेट की तबीयत
भूखे रहने के कारण भुसावल से कर्नाटक एक्सप्रेस लेकर आ रहे सहायक लोको पायलट की तबीयत अचानक इटारसी के पास आकर बिगड़ गई। उक्त सहायक पायलेट को यहां नयायार्ड स्थित रेलवे अस्पताल में रात करीब पौने दस बजे भर्ती कराया गया और आज सुबह उसे छुट्टी दे दी गई।
लोको पायलेट मांग कर रहे हैं कि भारत सरकार के द्वारा बनाए गए फार्मूले आरएसी-1980 के मुताबिक किलोमीटर भत्ते का निर्धारण करें, सेवानिवृत्त कर्मचारी जो कि 1.1.2016 के पूर्व सेवानिवृत्त हुए हैं उनका पेंशन निर्धारण आरबीई-13/2018 के द्वारा उत्पन्न विसंगतियों को दूर करते हुए किया जाए। श्री यादव ने कहा कि इसके लिए रेलवे ने एक माह का वक्त मांगा है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!