एसडीएम को हटाने कलेक्टर से मिले वकील

इटारसी। अनुविभागीय अधिकारी और वकीलों के बीच चल रहा विवाद थमने की बजाए बढ़ता जा रहा है। आज वकीलों ने अपने आंदोलन को विस्तार देते हुए होशंगाबाद जाकर कलेक्टर से मुलाकात की और उनको मुख्य सचिव के नाम एक ज्ञापन सौंपकर एसडीएम हिमांशुचंद्र को यहां से हटाने की मांग की।
कलेक्टर ने एसडीएम को हटाने में असमर्थता जताते हुए कहा कि वे इस मामले में कुछ नहीं कर सकते, यह केवल मुख्य सचिव ही कर सकते हैं। अधिवक्ता संघ इटारसी ने मुख्य सचिव के नाम एक ज्ञापन सौंपा। संघ ने बताया कि कुछ सदस्यों की शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिसमें लिखित शिकायत रवि कुमार सावदकर और प्रताप सिंह, सीके पटेल से कथित अभद्रता और अपमानजनक व्यवहार की हैं। उन्होंने कहा कि एसडीएम का संघ के सदस्यों से व्यवहार ठीक नहीं है। वे देर शाम को सुनवाई करते हैं जिससे वकीलों को परेशानी हो रही है। कलेक्टर और कमिश्रर को शिकायत के बाद उनका व्यवहार अधिवक्ताओं से और भी खराब हो गया है। वकीलों ने सात दिन में एसडीएम को इटारसी से हटाने की मांग की थी अन्यथा चरणबद्ध आंदोलन को कहा था। अब वकील धरना, मशाल जुलूस, न्यायालय का बहिष्कार एवं नगरबंद भी करेंगे।

बार और बेंच में फासले ठीक नहीं
अधिवक्ता संघ के सचिव पारस जैन ने बताया कि कलेक्टर अविनाश लवानिया से मुलाकात सौहार्द्रपूर्ण रही। कलेक्टर ने कहा कि वे स्वयं इटारसी आकर मामले का पटाक्षेप करेंगे, क्योंकि बार और बेंच में इस तरह दूरिया और विवाद ठीक बात नहीं है। वकीलों ने कहा कि उनकी इस मांग को कलेक्टर उच्च स्तर तक भेजें। कलेक्टर ने कहा कि बैठकर समस्या का समाधान निकालें, लेकिन वकीलों का कहना है कि इसके लिए दोनों पक्षों का होना जरूरी है। वर्तमान एसडीएम हिमांशुचंद्र स्वयं हल निकालने के पक्ष में नहीं दिख रहे हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!