ऐसा क्या हुआ कि… सांसद प्रतिनिधि ने पोस्टर फाड़ दिए

इटारसी। शांत स्वभाव के सांसद प्रतिनिधि हरप्रीत सिंघ छाबड़ा अचानक अस्पताल पहुंचे और गुस्से में आयुष्मान योजना के काउंटर पर लगे पोस्टर फाड़ दिए। दरअसल, उनका कहना है कि योजना में अस्पताल प्रबंधन द्वारा लापरवाही की जा रही है। यहां पोस्टर लगाकर केवल भर्ती मरीजों के कार्ड बनाए जा रहे हैं और अन्य लोगों को मना किया जा रहा है।
आयुष्मान योजना में लापरवाही का आरोपी लगाते हुए सांसद प्रतिनिधि हरप्रीत छाबड़ा ने सरकारी अस्पताल पहुंचकर अधीक्षक डॉक्टर एके शिवानी पर नाराजी जताते हुए सरकार के दबाव में लापरवाही करने का आरोप लगाया। श्री छाबड़ा ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अति महत्वपूर्ण योजना आयुष्मान का लाभ लापरवाही की भेंट चढ़ रहा है। उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि जल्द आयुष्मान के कार्ड सभी हितग्राही के नहीं बने तो खामियाजा भुगतने को तैयार रहं।े साथ ही छाबड़ा ने वहां लगे पोस्टर भी फाड़ दिए जिसपर केवल भर्ती मरीजों के ही आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए हुए थे।
श्री छाबड़ा ने बताया कि पूर्व में भी रोगी कल्याण समिति की बैठक में मामला उठाया और उस वक्त अधीक्षक डॉ. शिवानी ने आश्वस्त किया था कि सभी के कार्ड बनाए जाएंगे, लेकिन उस पर अमल नहीं हो रहा है। हमने यह भी कहा था कि केवल भर्ती मरीजों के लिए कार्ड बनाने के निर्देश भी हटा लें और सभी के बनाए जाएं, जरूरी हो तो स्टाफ बढ़ाएं, लेकिन गरीबों को परेशान न होने दिया जाए। बैठक में आश्वासन के बावजूद यहां ऐसा नहीं किया जा रहा था। आज हमने जाकर सबको समझाया और भर्ती मरीजों वाले पोस्टर फाड़ दिए। हम जल्द ही वहां अपना नंबर भी लिखेंगे कि किसी को अस्पताल से कोई परेशानी हो तो वे इस नंबर पर संपर्क करें। अब अस्पताल प्रबंधन की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!