कंटेन्मेंट जोन के रहवासी आये सड़क पर, फिर बांटा राशन

कंटेन्मेंट जोन के रहवासी आये सड़क पर, फिर बांटा राशन

इटारसी। खाद्य विभाग ने आज शाम कंटेन्मेंट एरिया जीन मोहल्ला और सोनासांवरी नाका में वहां के रहवासियों को चावल उपलब्ध कराये हैं। जीन मोहल्ला की ओर से आटे की मांग आने पर खाद्य अधिकारी पुष्पराज पाटिल ने कल मंगलवार को आटा भी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।
दरअसल, कंटेन्मेंट जोन होने के कारण इन क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया है और यहां के लोगों को निकलने नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में वे लोग खाने-पीने की वस्तुओं से मोहताज होने लगे थे। उनकी परेशानी जब बढ़ गयी तो आज जीन मोहल्ला के लोग सड़कों पर आ गये और चर्च वाले चौराहे तक आ गये जहां कर्मचारियों और पुलिस की ड्यूटी लगी थी। सूचना के बाद एसडीएम सतीश राय ने आकर मुलाकात की और उनको राशन दिलाने का आश्वासन दिया था। आज शाम को खाद्य विभाग ने अभी चावल उपलब्ध कराये हैं, कल आटा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

containtment zone
रहवासियों ने की थी शिकायत
प्रतिबन्धित क्षेत्र जीन मोहल्ला के निवासियों ने राशन नहीं होने पर परेशान होकर मंगलवार को सड़क पर आकर अपनी समस्या बतायी थी। उनका कहना था कि जीन मोहल्ले में दूध, किराना और मेडिकल की सुविधा मिलने में परेशानी आ रही है। होम डिलीवरी के जो नंबर दिये हैं, वहां काल करके आवश्यक सामग्री मंगाने की बात पर सप्लायरों द्वारा ऑनलाईन पेमेंट मांगी जा रही है, ऐसे में गरीब परिवार ऑन लाइन पेमेंट कैसे करेगा। इन सारी परेशानियों को देखते हुए उनका धैर्य जवाब दे गया और आज वे सड़क पर आ गये थे।

50 किलो चावल दिया
खाद्य विभाग ने राशन दुकानों के मार्फत कंटेन्मेंट जोन के निवासियों को वितरित किया है। खाद्य अधिकारी पुष्पराज पाटिल ने बताया कि कंटेन्मेंट जोन सोनासांवरी नाका के जाटव मोहल्ला में करीब 150 परिवारों को 50-50 किलो चावल वितरित किया है। इसी तरह से जीन मोहल्ला में आज केवल 30 परिवारों को चावल वितरण हो सका है, कल चावल और आटा भी वितरित किया जाना है। जाटव मोहल्ला में करीब 75 क्विंटल चावल का वितरण खाद्य विभाग ने किया है जबकि जीन मोहल्ला में करीब 15 क्विंटल का वितरण किया गया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!