कबूली ट्रेनों में आधा दर्जन से अधिक वारदात

इटारसी। जीआरपी ने रेलों में महिलाओं को टारगेट करके चोरी करने वाले कुख्यात बदमाश शंकर को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने पांच वारदात कबूली है। यह अधिकतर महिलाओं को साफ्ट टारगेट मानकर वारदात करता है। बुधवार को अपराध की नीयत से बैठे आरोपी शंकर जायसवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया था। रिमांड में आधा दर्जन से अधिक वारदातों में डेढ़ लाख रूपए से अधिक का माल बरामद किया है। रिमांड समाप्ति के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया है।

पहले से ही चालीस मामले दर्ज हैं
सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार आरोपी युवक शंकर पिता पन्नालाल जायसवाल, 23 वर्ष निवासी खोजनपुर होशंगाबाद पर ट्रेनों, इटारसी रेलवे प्लेटफार्म सहित आसपास के अन्य जीआरपी थाना एवं चौकियों में करीब 40 मामले दर्ज हैं जिनमें अधिकतर चोरी और अड़ीबाजी सहित मारपीट के मामल है। आरोपी इन्हीं मामलों में जेल में बंद था। पिछली जुलाई 2018 में सभी मामलों में जमानत के बाद इटारसी सहित आसपास के अन्य ट्रेनों में पिछले दो-ढाई माह स लगातार वारदात कर रहा था। जेल से रिहा होने के बाद आरोपी शंकर जायसवाल ने इटारसी जंक्शन पर ही 7 ट्रेनों में चोरी बैग तथा चैन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देना कुबूल किया है। जीआरपी ने पुलिस रिमांड में अपनी टीम भेजकर 7 वारदातों में 1,57,300 का माल नगदी, जेवर तथा मोबाइल के रूप में बरामद कर लिया है।

जीजा साले की जोड़ी के नाम से है कुख्यात
जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार इन सभी ट्रेनों में आरोपी शंकर जायसवाल ने अपने जीजा महेन्द्र पुरी के साथ पूर्व में चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया है। रेल जंक्शन इटारसी और आसपास ये आरोपी जीजा-साले की जोड़ी के नाम से कुख्यात रही है। फिलहाल आरोपी शंकर के जेल जाने के बाद उसका जीजा बीमार हो घर पर ही रहता है। आरोपी शंकर पिछले दो-ढाई माह से अकेला ही चोरी की वारदात को अंजाम देकर उसका इलाज भी कराता रहा है। मामले में एएसआई प्रीतम सिंह कुलस्ते ने बताया कि आरोपी को बुधवार को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार कर उसके पास से खटकेदार चाकू बरामद किया था। मामले में आरोपी शंकर जायसवाल को 25 आम्र्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर दो दिन का पुलिस रिमांड न्यायालय से प्राप्त किया था। इस दौरान पूछताछ में आरोपी ने कुल 7 वारदातों में 157300 रुपए का चोरी किया नगदी जेवर, मोबाइल जब्त कराया है। शुक्रवार को आरोपी को न्यायालय पेश किया है जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

ये वारदातें कबूली हैं
* आरोपी शंकर जायसवाल ने आरोपी शंकर ने 23 जुलाई को गोंडवाना एक्सप्रेस के कोच स्र5मांक एस-9 की बर्थ नंबर 21 पर यात्रा कर रही नागपुर निवासी पुष्पा पति लल्लू कुमार का ट्रॉली बैग इटारसी स्टेशन पर चोरी कर लिया था। जिसमें उन्हें 13500 रुपए की चपत लगी थी।
* 26 जुलाई को ओवरनाइट एक्सप्रेस में कोच क्रमांक एस-4 की गर्थ नंबर 4 पर भोपाल निवासी वर्षा जायसवाल का लेडीस पर्स सोते समय खींचकर फरार हो गया था। जिसमें उन्हें मोबाइल, नगदी जेवर सहित करीब 34000 रूपए का नुकसान पहुंचाया था।
* 3 अगस्त को सिकंदाबाद पटना एक्सप्रेस के कोच क्रमांक एस-6 की बर्थ नंबर 41 पर यात्रा कर रही बहादुरपुर बलिया उत्तरप्रदेश निवासी प्रीति सिंह का इटारसी स्टेशन पर ट्रेन चलने के बाद खिड़की से हाथ डालकर सोने का मंगलसूत्र आरोपी शंकर ने खींच लिया था। जिसकी कीमत करीब 8000 रुपए बताई गई है।
* 9 अगस्त को कामायनी एक्सप्रेस के एस-6 की बर्थ नंबर 6 पर सो रहे यात्री सागर निवासी अरविंद सिंह के जेब से पर्स चोरी किया था। जिसमें नगदी 5000 रुपए सहित अन्य दस्तावेज रखे हुए थे। घटना इटारसी से ट्रेन चलने के बाद की थी।
* दक्षिण एक्सप्रेस में 28 अगस्त को आरोपी शंकर जायसवाल द्वारा भोपाल निवासी नीलम पति राजेश सिंह रघुवंशी कोच एस-8 की वर्थ नंबर 7 और 8 पर यात्रा के दौरान इटारसी होशंगाबाद के बीच लेडीस पर्स चलती ट्रेन से चुरा लिया था। जिसमें उन्हें नगदी जेवर और मोबाइल की चपत लगी थी जिसकी कुल कीमत 95000 रुपए बताई थी।
* 29 अगस्त को हिमसागर एक्सप्रेस के कोच एस-10 की वर्थ नंबर 48 पर यात्रा कर रहे मुंबई निवासी राहुल पिता संपत निकम का सीट के नीचे रखे सूटकैस से चेन खोलकर उसमें रखे नगदी 5000 रुपए चोरी करना कुबूल किया है। घटना इटारसी स्टेशन की है।
* नर्मदा एक्सप्रेस के एस-8 की बर्थ नं. 55,56 पर 8 सितंबर को यात्रा कर रही बिलासपुर निवासी पूजा पति मुकेश सूर्यवंशी का आरोपी शंकर ने हनुमान धाम भोपाल आउटर पर पर्स खींचकर उन्हें करीब 17000 रुपए की नगदी तथा जेवर के रूप में हानि पहुंचाई थी।
gold01018

Sai Krishna1

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!