करोड़ों की रेत जब्त, राजस्व और पुलिस की बड़ी कार्रवाई

इटारसी। आज शाम मरोड़ा रेत खदान पर राजस्व विभाग और पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। एसडीएम आरएस बघेल और एसडीओपी अनिल शर्मा के नेतृत्व में राजस्व विभाग और पुलिस की टीम ने करीब 5 बजे अचानक मरोड़ा रेत खदान पर पहुंचकर वहां जमा किया रेत का पहाड़ जब्त किया है। जब्त रेत की कीमत करोड़ों में है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार रेत करीब सौ डंपर होगी। माप में जब्त रेत 1633 घनमीटर बतायी जा रही है।
नायब तहसीलदार एनपी शर्मा के अनुसार शाम को एसडीएम आरएस बघेल के नेतृत्व में आरआई, पटवारियों के साथ ही इटारसी और रामपुर थाने की पुलिस टीम ने मरोड़ा रेत खदान पर छापामारी की। यहां रेत माफियाओं ने रेत का अवैध संग्रहण करके रखा था। टीम जब पहुंची तो खदान पर कुछ लोग थे, उनसे पूछताछ की जा रही है। छापामार कार्रवाई के बाद माइनिंग विभाग को खबर की तो माइनिंग इंस्पेक्टर सूर्यवंशी भी पहुंचे थे। कल रिपोर्ट बनाकर कलेक्टर को सौंपी जाएगी।
hbad20718 2
एसडीएम आरएस बघेल ने बताया कि यह खदान संजीव अग्रवाल के नाम है, लेकिन ऐसा पता चला है कि वे यहां आते ही नहीं हैं। खदान कागजों में तो बंद हो चुकी है, यहां रेत खत्म मान ली गई है। लेकिन कुछ दूसरे लोग यहां से अवैध उत्खनन करके रेत का स्टाक कर रहे हैं। छापामार कार्रवाई के दौरान ग्वालियर के वीरेन्द्र शर्मा का नाम सामने आ रहा है जो उत्खनन करा रहा है। वह अभी फरार हो गया है, एसडीएम श्री बघेल का कहना है कि सबके खिलाफ एफआईआर कराएंगे।

करोड़ों में है, रेत की कीमत
रेत के उत्खनन पर इस वक्त प्रतिबंध लगा हुआ है। ऐसे में रेत माफियाओं ने रेत का अवैध स्टाक जमा कर रखा है जो भोपाल और इंदौर में महंगे दामों में रेत बेचकर करोड़ों रुपए कमाते हैं। एक जानकारी के अनुसार भोपाल में रेत का एक डंपर करीब 25 हजार और इंदौर में 35 हजार रुपए में जाता है। जब्त रेत करीब सौ डंपर बतायी जाती है। ऐसे में इस रेत की कीमत करोड़ों रुपए है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!