कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति सुनिश्चित की जाएगी – प्रभारी मंत्री

कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति सुनिश्चित की जाएगी - प्रभारी मंत्री

होशंगाबाद। प्रदेश के खाद्य प्रसंस्करण, उद्यानिकी, वन राज्य मंत्री तथा होशंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री श्री सूर्य प्रकाश मीना ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन की कल्याणकारी योजनाओ की प्रगति तथा उसे सीधे हितग्राहियों तक पहुँचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। प्रभारी मंत्री सोहागपुर में प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत स्वीकृत आवास के स्वीकृति पत्र हितग्राहियो को वितरित कर रहे थे। प्रभारी मंत्री ने सोहागपुर में 189 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास के स्वीकृति पत्र वितरित किये। साथ ही मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत शिल्पी अनिल सिंकदर को 1.50 लाख की राशि स्वरोजगार हेतु प्रदान की। इस अवसर पर उन्होंने कमलेश, तरूण को स्वरोजगार योजना के अंतर्गत स्वीकृत आटो की चाबी प्रदान की। मध्यप्रदेश कर्मकार कल्याण योजनांतर्गत 146 व्यक्तियों को सायकिल वितरित की गई। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में 17 हितग्राहियो एवं मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना में 13 हितग्राहियो को लाभान्वित किया गया।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि म.प्र.शासन ने तेंदूपत्ता श्रमिक महिलाओं को चप्पल प्रदान किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास पाने से वंचित पात्र हितग्राहियो को भरोसा दिलाया कि वे परीक्षण कर उन्हें आवास दिलाना सुनिश्चित करेंगे।
सांसद श्री राव उदय प्रताप सिंह ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन ने बिना कोई भेदभाव किये समाज के सभी वर्ग एवं धर्म के व्यक्तियो को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किया है। श्री राव ने बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र में लगभग 70 हजार गरीब हितग्राहियो को गैस चूल्हे व सिलेंडर वितरित किये गये हैं। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अंतर्गत हर धर्म के व्यक्तियो को उनके धार्मिक स्थलो की तीर्थ यात्रा कराई जाती है। उन्होंने कहा कि वे गरीबो के कल्याण के लिए निरन्तर प्रयास करते रहेंगे। सांसद ने बताया कि उदयपुरा, बरेली, बुधनी रेल लाइन का कार्य महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र में 9 फ्लाई ओव्हर स्वीकृत हुए है। उन्होंने सोहागपुर में वृद्धाश्रम बनाने के लिए विधायक के साथ मिलकर 5 लाख रूपए की राशि देने की बात कही।
सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह ने बताया कि जब तक गरीब मजदूर का जीवन खुशहाल नहीं होगा तब तक हम उनके कल्याण के लिए कार्य करते रहेंगे। प्रधानमंत्री ने हर गरीब को पक्का आवास बनाकर देने का लक्ष्य रखा है।
इसके पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष श्री संतोष मालवीय ने आवासीय पट्टो के नवीनीकरण, पलकमती नदी के गहरीकरण, मूंग की राशि के भुगतान से संबंधित समस्याओ से प्रभारी मंत्री को अवगत कराया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री हरिशंकर जायसवाल, जनपद पंचायत अध्यक्ष मंजू अहिरवार तथा पार्षदगण, जनप्रतिनिधिगण, हितग्राही मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!