कांग्रेस ने सीएमओ को दिया कई मांगों का ज्ञापन

इटारसी। कांग्रेस ने शुक्रवार को मुख्य नगर पालिका अधिकारी हरिओम वर्मा को ज्ञापन सौंपकर अनेक मांग की हैं। कांग्रेस ने ट्रैक्टर स्क्रीम में प्रस्तावित बस स्टैंड परिसर में कटे पेड़ों की जांच, न्यास कालोनी में फर्जी प्लाट बेचने, तालाब के गेट पर बना टीन शेड हटाने सहित जनप्रतिनिधियों की निधि से खनन किये नलकूपों की जांच कराने की मांग की है।
कांग्रेस ने नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर, प्रदेश प्रवक्ता केलू उपाध्याय, मयूर जायसवाल, राजेंद्र तोमर, अर्जुन भोला, अमित कापरे के साथ नगर पालिका कार्यालय पहुंचकर पुरानी इटारसी में प्रस्तावित बस स्टेंड परिसर में लगे पड़े कटाई सहित न्यास कॉलोनी में फर्जी तरीके से प्लॉट बेचने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने, तालाब के पश्चिमी गेट पर लगे टीन शेड हटाने और सांसद व विधायक निधि से खनन हुए ट्यूबवेलों की जांच कराके सार्वजनिक करते हुए संबंधित व्यक्यिों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। नगर अध्यक्ष पंकज राठौर ने 11 वी लाइन से सांसद निधि का ट्यूबवेल जो वहां एक मकान मालिक के कब्जे में था उसे सार्वजनिक कराने के लिए सीएमओ को धन्यवाद दिया। उन्होंने मांग की है कि शहर में अन्य बहुत से ऐसे ट्यूबवेल हैं जिन्हें मुक्त कराकर नागरिकों को पानी उपलब्ध कराना होगा।
सीएमओ हरिओम वर्मा ने कहा कि वे जांच करा रहे हैं। कांग्रेस नेता राजकुमार उपाध्याय ने कहा कि 11 वी लाइन वाले ट्यूबवेल में 8 लाख रुपए की बिजली अब तक जली है, वह राशि मकान मालिक से ली जाए, या फिर उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज हो। पुरानी इटारसी में प्रस्तावित बस स्टेंड से जिसने पेड़ काटे हैं उनके विरुद्ध एफआईआर कराने की मांग लंबे समय से लंबित है, लेकिन आप लोग कुछ नहीं कर रहे। इस पर सीएमओ ने उपयंत्री मुकेश जैन को बुलाकर मामले में अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले 8 माह से यही हो रहा है, सीएमओ निर्देश देेते हैं लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं होती। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि तालाब से टीन शेड अभी पूरी तरह से नहीं हटा है, उसे हटाया जाए, सीएमओ ने तीन दिन में टीन शेड का बचा हुआ हिस्सा हटाने का आश्वासन दिया है। कांग्रेस नेताओं ने एआरआई संजीव श्रीवास्तव पर एफआईआर दर्ज कराने की बात सीएमओ की। इस पर सीएमओ ने कहा कि उन्होंने शासन को जांच प्रतिवेदन बनाकर दे दिया है, उनके हाथ में जो था वह उन्होंने कर दिया। उन्होंने कहा कि संजीव श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है अब आगे का काम शासन को करना है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!