कानपुर हादसे के बाद स्टेशन हाईअलर्ट पर, सघन चैकिंग

इटारसी। उप्र के कानपुर में ट्रेन के शौचालय में हुए विस्फोट के बाद उच्च स्तर से आए आदेश पर यहां रेलवे जंक्शन पर आने वाली ट्रेनों में भी सघन जांच अभियान चलाया। इस जांच अभियान में रेलवे की सुरक्षा एजेंसी आरपीएफ की अलावा जीआरपी और सिटी पुलिस के जवान भी शामिल थे।
कानपुर में ट्रेन में विस्फोट के बाद रेलवे प्रशासन सुरक्षा को लेकर अलर्ट पर है। उच्च स्तर से आए आदेश के बाद यहां भी रेलवे स्टेशन पर, ट्रेनों के भीतर और रेलवे स्टेशन के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। यहां आने वाली ट्रेनों में जीआरपी, आरपीएफ और सिटी पुलिस ने डॉग स्क्वायड के साथ प्लेटफार्म, और प्लेटफार्म के आसपास, ट्रेनों के भीतर सीट के नीचे, शौचालय आदि जगहों पर सघन चैकिंग अभियान चलाया था। मामले में एसडीओपी उमेश द्विवेदी का कहना है कि कानपुर घटना के बाद आए आदेश पर रमेंडमली चैकिंग तीनों एजेंसियां कर रही हैं। यह चैकिंग सुबह-शाम के अलावा लगातार जारी रहेगी।

it210219 1

इधर जीआरपी थाना प्रभारी बीएस चौहान ने हालांकि यह तो माना कि यह कानपुर घटना के बाद की जा रही जांच है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि यह रूटीन जांच है और इस तरह की जांच समय-समय पर की जाती है। कानपुर में ट्रेन के बाथरूम में हुए हल्के विस्फोट के बाद पुन: जांच शुरु की है, जो लगातार जारी रहेगी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!