कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं, सवालों के जवाब भी दिए

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा और प्रेस का हुआ स्नेह मिलन
इटारसीमप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने उनके कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण होने और नववर्ष के उपलक्ष्य में आज प्रेस के साथ एक स्नेह मिलन कार्यक्रम में विधानसभा क्षेत्र में उनके कार्यकाल की उपलब्धियों की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए। उन्होंने रेल, खेल, सांस्कृतिक, बाजार, पर्यावरण, स्वच्छता जैसे कई विषयों पर हुए प्रयासों को प्रेस के सामने रखा। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल, उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, भाजपा नगर अध्यक्ष नीरज जैन, सभापति भरत वर्मा, भाजपा पिछड़ा वर्ग जिलाध्यक्ष जयकिशोर चौधरी भी उपस्थित थे।
औद्योगिक उपलब्धि बताते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने कहा कि कीरतपुर की स्थापना प्रथम चरण में अधोसंचना का व्यय 24.83 करोड़ क्षेत्रफल 529 एकड़ की स्वीकृति जिसमें 15 औद्योगिक इकाईयों का रजिस्ट्रेशन, पांच इकाईयों का निर्माण कार्य प्रारंभ है। के साथ ही स्कूल शिक्षा के लिए हायर सेकेंड्री स्कूल मेहरागांव, पांजराकलॉ, रोहना, रायपुर, रंढाल में 875 लाख से भवन की स्वीकृति। बिजली विभाग में धौखेड़ा, न्यास कालोनी, तालनगरी, ब्यावरा, पालनपुर में सब स्टेशन, ट्रांसफार्मर मरम्मत एवं स्थापना के लिए चलित ट्रांसफार्मर वाहन का शुभारंभ। पुरानी इटारसी और बालागंज में पुलिस चौकी, इटारसी में मर्चुरी भवन, अतिकम वजन के बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु स्माइल वेन विधायक निधि 5 लाख से प्रदान की। वार्ड 16,14,17,13, 23 में लागत 6.5 लाख प्रत्येक से आंगनवाड़ी भवन निर्माण सहित सड़क, स्कूल भवन, कृषि उपज मंडी में किए कार्य, उच्च शिक्षा और तकनीकि शिक्षा के विषय में जानकारी प्रदान की।

रेलवे के क्षेत्र में ये कहा- डॉ. शर्मा ने बताया कि रेलवे के इटारसी और होशंगाबाद में अंडरब्रिज क्रमश: 546.72 और 476.19 लाख, रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 6 पुरानी इटारसी तरफ और होशंगाबाद में प्लेटफार्म 1 पर टिकट काउंटर, विद्युत सब स्टेशन धुरपन को रेलवे लाइन से क्रासिंग की अनुमति, रसूलिया क्षेत्र में ओवरब्रिज की स्वीकृति 2323.25 लाख।

खेल के लिए ये कहा – उन्होंने बताया कि खेल स्टेडियम खेड़ा 703.60 लाख, खेल प्रशाल न्यास कालोनी 80 लाख, होशंगाबाद में प्रदेश शासन द्वारा तैराकी प्रशिक्षण हेतु अकादमी प्रारंभ, हॉकी स्टेडियम 518.58 लाख।

इन विषयों पर हुई चर्चा
प्रेस से बातचीत में उन्होंने शहर में बने पार्क, सड़कों, जल आवर्धन योजना की जानकारी दी और जल आवर्धन में तेजी लाने में तत्कालीन कलेक्टर राहुल जैन, संकेत भोंडवे और वर्तमान कलेक्टर अविनाश लवानिया के सहयोग का जिक्र किया और कहा कि इस गर्मी तक हम शहर को जल आवर्धन का पानी देने लगेंगे। खेड़ा पर बन रहे स्टेडियम को 31 मार्च तक प्रारंभ करने का भरोसा दिया।
बीओटी काम्पलेक्स और बस स्टैंड के सवाल पर बताया कि बीओटी की डीपीआर बन गई, नपा ही बनाएगी, तकनीकि स्वीकृति हम जल्द ही कराएंगे। बस स्टैंड के विषय में बताया कि पहले दुकानें बनाने की योजना थी, लेकिन कमर्शियल के प्रस्ताव में अधिक राशि देना पड़ रहा था। अब नॉन कमर्शियल का प्रस्ताव बनाकर भेज रहे हैं। दो से तीन दिन में भेजकर एडवांस पजेशन लेने का प्रयास करेंगे।
एसडीओपी कार्यालय को अन्यत्र शिफ्ट करके यहां से रोड को सीधा करने की जानकारी देते हुए कहा, कलेक्टर के पास से पत्र आ गया है। जल्द ही एसडीओपी को अन्यत्र किराए पर मकान लेकर जाने का कहेंगे, फिर ट्रैक्टर स्कीम के पास प्रस्तावित बस स्टैंड पर जल्द आफिस बनाकर दे दिया जाएगा। आफिस शिफ्ट करके जल्द से जल्द न्यास कालोनी वाली सड़क को मेन रोड से जोड़ देंगे।

ये सोचा था, नहीं हुए
एक सवाल के जवाब में डॉ. शर्मा ने कहा कि हमने बीओटी इसी कार्यकाल में हो, बस स्टैंड बन जाए, एसडीओपी कार्यालय शिफ्ट होकर रोड बन जाए, सूखा सरोवर में स्टेडियम बन जाए जैसे काम सोचे थे, लेकिन इन तीन वर्ष में हम इनको पूर्ण नहीं कर पाए लेकिन ये सारे काम प्रक्रिया में हैं और अब भी वक्त है, उम्मीद है इनको शेष समय में पूर्ण करेंगे, क्योंकि अब पॉवर प्ले जैसा खेलेंगे। उन्होंने कहा कि वे अपने सोचे कामों का 75 फीसदी पूर्ण कर चुके हैं, बल्कि जो नहीं सोचे थे जेसे खेल और सांस्कृतिक चेतना जगाने का कार्य भी किए हैं। आडिटोरियम के काम के जवाब में कहा कि यह 31 मार्च तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!