किया विधिक विमर्श और नववर्ष मिलन का आयोजन

इटारसी। अधिवक्ता संघ ने आज भवानी प्रसाद मिश्र संस्कृति भवन में विधिक विमर्श और नववर्ष मिलन समारोह का आयोजन किया। कोर्ट परिसर से बाहर पहली बार अधिवक्ताओं ने शहर में इस तरह का कोई आयोजन किया जिसमें शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों को भी आमंत्रित किया गया था। समारोह में विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा और कांग्रेस के नेता तथा पूर्व मंत्री सरताज सिंह बतौर अतिथि शामिल हुए थे।
इटारसी बार एसोसिएशन के कार्यक्रम से शहर की बहुत सारी उम्मीदें जागी हैं। दो प्रमुख पार्टियों के नेताओं ने राजनीतिक विचारधार से इतर विकास में एकसाथ प्रयास करने के लिए आश्वस्त किया। जहां कार्यक्रम में अधिवक्ता संघ ने कोर्ट परिसर में अनेक जरूरतें बताकर नेताओं से उनको पूरा करने की मांग रखी तो अतिथियों की ओर से उन मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक पूर्ण करने का भरोसा भी मिला। पूर्व मंत्री सरताज सिंह ने जहां इस बात पर जोर दिया कि पार्टियां भले ही अलग हों, लेकिन देश, प्रदेश और शहर के लिए हमें एकसाथ काम करने की जरूरत है।

it130119 5

अधिवक्ता संघ की ओर से कोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं के लिए चेंबर, वाहन पार्किंग की व्यवस्था, अधूरे कार्यों को पूरा करने की बात रखी तो विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने भी अधिवक्ताओं को आश्वस्त किया है कि संघ जब भी बैठक करेगा, उनको बुलाए ताकि हम सब मिलकर अच्छे से अच्छा करने पर विचार करके उस राह पर आगे बढ़ सकें। डॉ. शर्मा की ओर से रेलवे कोर्ट संबंधी चर्चा डिस्ट्रिक्ट जज से होने की जानकारी दी तो यह भी कहा कि जल्द ही प्रभारी मंत्री से भी इस संबंध में चर्चा की जाएगी।
भोपाल से आए राज्य अधिवक्ता परिषद के सदस्य और पूर्व न्यायाधीश विजय चौधरी ने अधिवक्ताओं को समाज की महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए यह जानकारी दी कि इटारसी बार एसोसिएशन काफी समृद्ध है और इटारसी में एडीजे कोर्ट की लड़ाई में वे हमेशा इटारसी बार के साथ खड़े रहे हैं। तमाम बाधाओं को पार करते हुए यहां एडीजे कोर्ट की स्थापना हो सकी है। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अरविंद गोईल ने कोर्ट परिसर में होने वाले कामों के विषय में अतिथियों को बताते हुए सहयोग की मांग की तो सचिव पारस जैन ने भी इस मौके पर शहर में चाइल्ड कोर्ट की स्वीकृति की जानकारी दी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!