किसान ने लगाया बैंक कर्मी पर झूठे प्रकरण का आरोप

किसान ने लगाया बैंक कर्मी पर झूठे प्रकरण का आरोप

बनखेडी। कोविड-19 रेड अलर्ट होशंगाबाद जिले के बनखेडी तहसील से जहां ग्राम बेरखेड़ी के किसान ने बैंककर्मी के द्वारा करवाये गए प्रकरण 151 की निष्पक्ष जांच अनुविभागीय अधिकारी पिपरिया से ज्ञापन के माध्यम से की।
ज्ञात हो कि होशंगाबाद जिला में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है, पूरे जिले को रेड अलर्ट घोषित किया जा चुका है। प्रशासन और पुलिस ने लोंगो को घरों से निकलने के लिए मना किया है। एक ओर जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मकान मालिकों से किराया तक न वसूलने के लिए आग्रह कर रहे हैं ,ऐसे में रेड अलर्ट जिले में केंद्रीय मप्र ग्रामीण बैंक द्वारा घर घर जाकर बैंक केसीसी की बकाया राशि जमा करवाने का मामला सामने आया है।

यह है मामला
किसान चंपालाल आत्मज परमानन्द कुशवाह द्वारा बताया गया कि कल रविवार का दिन था। लॉकडाउन के कारण हम लोग अपने परिवार के साथ घर पर थे। दोपहर के समय एक व्यक्ति हमारे घर आया और बोला मैं केंद्रीय मप्र ग्रामीण बैंक से आया हूँ और अपना नाम कमलेश बताया। बोलने लगा कि तुम्हारी केसीसी का रुपया बकाया है ,उसे अभी जमा करो। मेरे पास तत्काल में पैसा नहीं होने के कारण मैंने कहा मैं बैंक आकर केसीसी जमा कर दूंगा। किसान ने आगे बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण हम अभी किसी भी व्यक्ति को घर में नही आने दे रहे ,परन्तु कमलेश हमारे घर मे जबरदस्ती घुसने लगा। जिसका हमने विरोध किया,तो उसने बनखेडी थाना जाकर हमारे खिलाफ झूठा प्रकरण दर्ज करवा दिया।
किसान ने अनुविभागीय अधिकारी से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।किसान चंपालाल द्वारा कमलेश कुशवाह पर इस बात की जांच की मांग भी की है कि क्या कमलेश सम्बंधित बैंक में कोई कर्मचारी है या नही।

पुलिस की कार्यवाही पर भी उठाए सवाल
किसान का आरोप है कि पुलिस ने हमारी बिल्कुल भी नही सुनी। हमने रिपोर्ट दर्ज करने को बार बार निवेदन किया। लेकिन पुलिस ने हमारी नही सुनी। हमे हिरासत में लेकर थाने में बैठा लिया। पुलिस द्वारा कमलेश से ये तक नही पूछा गया, कि वह लॉकडाउन में रविवार के दिन बनखेडी से बेरखेड़ी कैसे गया। उसने लॉकडाउन का उल्लंघन क्यों किया। पुलिस द्वारा एकतरफा कार्यवाही संदेह को बड़ा रही है।

इनका कहना है…!
कमलेश कुशवाहा हमारा बीसी है और उसका पाइंट बिछुआ है। हम अभी वसूली संबंधित कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहे है। बाकी मै जानकारी लेता हूं ।
एम. पी. आचार्य, केंद्रीय मप्र ग्रामीण बैंक मैनेजर बनखेडी

हाँ कल एक 151 कार्यवाही हुई है, लेकिन मैं उस समय क्षेत्र में राउंड पर था ,दूसरा पक्ष उपस्थित कब हुआ मुझे जानकारी नही है।
अनूप सिंह नैन ,थाना प्रभारी बनखेडी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!