कोरोना अपडेट (Corona) : जिले में एक दिन में 21 मरीज मिले, संख्या 48 हुई

कोरोना अपडेट (Corona) : जिले में एक दिन में 21 मरीज मिले, संख्या 48 हुई

शुक्रवार को मिले अब तक की सबसे बड़ी संख्या में पॉजिटिव
इटारसी। शुक्रवार को अब तक के सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीज मिले हैं। इटारसी और भोपाल में की गई 37 सेंपल की जांच में 19 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। दोनों जगह मिलाकर 45 जांच होनी थी। लेकिन, इटारसी में 15 सेंपल में से महज 7 की जांच हुई जिसमें 6 मरीज पॉजिटिव(Corona positive) आये हैं। इन मरीजों में शहरी और ग्रामीण अंचल का मरीज भी शामिल हैं।
इस तरह अब इटारसी में पॉजिटिव की कुल संख्या 43 हो गयी है, जो पिछली बार से अधिक हो गयी है। जिले में होशंगाबाद 2, सिवनी मालवा 1, पिपरिया 1 और बाबई 1 मिलाकर यह संख्या 48 हो गयी है। इटारसी में आज एसडीएम सतीश राय(SDM Itarsi Satish Rai), एसडीओपी महेन्द्र मालवीय (SDOP Itarsi Mahendra Malviya), टीआई आरएस चौहान (Thana Prabhari Itarsi Ramsnehi Chouhan) सहित यातायात अमला, लोक निर्माण विभाग के सब इंजीनियर ने नये बनने वाले कंटेन्मेंट जोन (Containment Zone) का निरीक्षण किया और पुलिस (Police) तथा नगर पालिका (Nagar Palika Itarsi) की मदद से इन क्षेत्रों में बैरीकेटिंग व्यवस्था करायी।

containment zone 2 1
जमानी (Jamani)में सब्जी वाला पॉजिटिव
ग्राम जमानी (Jamani) में भी कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है। यहां अंडा और सब्जी बेचने वाला व्यक्ति पॉजिटिव आया है। जाहिर है, प्रशासन को अब जमानी पर भी खास निगाह रखनी पड़ेगी। हर रोज बड़ी मात्रा में उक्त व्यक्ति ने मुख्य मार्ग पर स्थित दुकान से अंडे बेचे हैं और सब्जियों का धंधा भी किया है। जानकारी मिलने के बाद से गांव में चिंता और डर का माहौल है। पुलिस व राजस्व के अधिकारियों ने जानकारी मिलने के बाद जमानी (Jamani) पहुंचकर उसके परिवार को होम कोरेन्टाइन किया है।

इटारसी (Itarsi) में यहां मिले
इटारसी में अब दो और लाइनों में कोरोना का संक्रमण फैला है। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल (Dr. Shyama Prasad Mukherjee Government Hospital) के अधीक्षक डॉ.एके शिवानी (Dr. A.K.Shivani) के अनुसार इटारसी और भोपाल में कुल 45 सेंपल की जांच होनी थी। भोपाल से 13 और इटारसी से 7 पॉजिटिव (Corona positive) आने की खबर मिल रही है। हालांकि डॉ. शिवानी (Dr. A.K.Shivani) ने बताया कि अभी केवल संख्या का पता चला है, सूची अभी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि जमानी, बालाजी मंदिर, सातवी लाइन और पांचवी लाइन की सूचना उनके पास आयी है।

बाबई(Babai)-पिपरिया (Pipariya) में 1-1 मरीज
आज ही पिपरिया(Pipariya) और बाबई (Babai)में एक-एक मरीज के मिले हैं। पिपरिया(Pipariya) में कोरोना संक्रमण का पहला सरदार वार्ड में आया है। यहां के युवक की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव (Corona positive) आयी है। बताया जाता है कि युवक के परिवार में की भी सैंपलिंग होगी। युवक की ट्रैवल हिस्ट्री इटारसी (Itarsi)की बतायी जा रही है। जिले में आज 21 पाजिटिव मामले आए जिनमें 19 इटारसी, 1 बाबई और 1 मामला पिपरिया का शामिल हैं। वर्तमान में जिले के कुल सक्रिय पाजिटिव कुल 48 मामले हो गये हैं।

एक दर्जन हो गये कंटेन्मेंट जोन (Containment zone)
लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और मरीजों की संख्या को देखते हुए शहर में कंटेन्मेंट जोन की संख्या एक दर्जन हो गयी है। शहर में इनकी संख्या 11 और एक जमानी में बनाया गया है। अब शहर में दर्जी मोहल्ला(Darji Mohallah), गोपाल नगर(Gopal Nagar), वैंकटेशनगर (Venkatesh Nagar), बालाजी मंदिर (Balaji Mandir)के पास, शक्तिनगर(Shakti Nagar), बजरंगपुरा(Bajrangpura), साईंनाथ कुंज गली सूरजगंज(Surajganj), ट्रैक्टर स्कीम के सामने पुरानी इटारसी, वात्सल्य हास्पिटल के पीछे न्यास कालोनी(Nyas Colony), 1 से 13 लाइन(Line Area), लक्कडग़ंज ईदगाह और जमानी (Jamani) गांव में धरमकुंडी रोड को कंटेन्मेंट जोन (containment Zone) बनाया है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!