कोरोना : सब्र का बांध टूटा, सराफा सहित कुछ लाइनों की बैरीकेडिंग हटी

कोरोना : सब्र का बांध टूटा, सराफा सहित कुछ लाइनों की बैरीकेडिंग हटी

बुधवार की रिपोर्ट में छह पॉजिटिव, 5 जमानी, 1 पांचवी लाइन
इटारसी। बुधवार को फिर छह कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से पांच ग्राम जमानी के ड्रायवर के परिवार के हैं तो एक पांचवी लाइन में कपड़ा व्यापारी के परिवार से। इसके साथ ही 27 रिपोर्ट नेगेटिव भी आयी है। नेगेटिव में 20 होशंगाबाद के और 7 इटारसी के रहने वाले हैं। बैरीकेडिंग से परेशान लोगों ने शक्तिनगर (Shaktinagar) में एकत्र होकर प्रशासन से बैरीकेडिंग खोलने की मांग की तो प्रशासन ने सराफा (Sarafa) सहित ज्यादातर लाइन एरिया की बैरीकेडिंग हटा दी है।
ग्राम जमानी (Jamani) में जो ड्रायवर पॉजिटिव आया था उसकी पत्नी और दोनों बच्चे तथा भाई और उसकी पत्नी की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आयी है। ये सभी फिलहाल होम कोरेन्टाइन थे और पवारखेड़ा (Pawarkheda) जाने से इनकार कर दिया था। अब इनके आसपास रहने वालों को चिंता होने लगी है, क्योंकि जितना भी क्षेत्र कंटेन्मेंट बनाया था, उनके घरों के भीतर सेनेटाइज नहीं हुआ है। यहां के गणमान्य ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन को चाहिए कि इनके घरों के भीतर नगर पालिका के अमले को भेजकर सेनेटाइज कराया जाए। जिन घरों के भीतर ये लोग रह रहे हैं, उनको भीतर से सेनेटाइज नहीं किया गया है। पहला मरीज करीब 12 दिन पहले मिला था और अब तक घरों के भीतर सेनेटाइज नहीं कराना कहीं न कहीं बड़ी चूक माना जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि ड्रायवर के भाई और भाई की पत्नी पॉजिटिव आये हैं, लेकिन अभी उनके दोनों बच्चों के सेंपल नहीं लिये गये हैं और वे इनके ही साथ इतने दिनों से रह रहे हैं। प्रशासन को इनके भी सेंपल लेने में देर नहीं करना चाहिए, क्योंकि बच्चे बाहर निकले तो गांव में अन्य जगह भी इसका फैलाव हो सकता है।

27 रिपोर्ट नेगेटिव आयी
डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल (Dr. Shyama Prasad Mukherjee Government Hospital) की लैब से जांच में कुल 27 में से सभी सेंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी (Dr. A.K. Shivani) ने बताया कि इटारसी में जांच सेंपल में इटारसी के 7 और होशंगाबाद के 20 सेंपल नेगेटिव आये हैं।

लोगों के सब्र का बांध टूटा
शक्तिनगर में लोगों के सब्र का बांध आज टूट गया और लोग बैरीकैडिंग (Barricading) के पास एकत्र हो गये। यहां 11 जुलाई से बैरिकेड लगे हैं। पहला मामला 11 को और उसी परिवार में आखिरी मामला 17 को पॉजिटिव आया था। परेशान लोगों ने एकत्र होकर एसडीएम से कॉल करके निवेदन किया कि सभी मरीज स्वस्थ होकर घर वापस आ गए हैं, अब कंटेनमेंट जोन (containment Zone) का बैरिकेट्स हटाएं। एसडीएम ने आश्वासन दिया है कि 14 दिन पूर्ण होने पर बैरिकेड हटा दिए जाएंगे।

बैरीकेड्स (Barricade) से परेशानी
लोगों को लंबे समय से बैरीकेडिंग होने से अब परेशानी होने लगी है। सराफा बाजार की अनियोजित बैरीकेडिंग (Barricading) प्रशासन ने आज दोपहर बाद हटवा दी है। दरअसल, यहां व्यापारियों ने स्वयं एक सप्ताह के बंद की घोषणा की थी। लेकिन, प्रशासन ने यहां मरीज नहीं होने के बाद भी बैरीकेडिंग करा दी थी। आज 14 दिन बाद सराफा (Sarafa) सहित उन लाइनों की बैरीकेडिंग (Barricading) हटा दी है, जहां अनियोजित तरीके से बंद कर दिया था। अब केवल 3 री, 5 वी और 7 वी लाइन बंद है, जहां पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

नहीं चढ़ेगी महादेव को राखी
कोरोना संक्रमण को देखते हुए पचमढ़ी मेला (Pachmari Mela) क्षेत्र में महादेव को चढऩे वाली राखी इस वर्ष नहीं चढ़ाई जा सकेगी। एसडीओ राजस्व एवं सचिव महादेव मेला समिति पचमढ़ी के प्रस्ताव अनुसार रक्षाबंधन के त्योहार पर धार्मिक स्थलों में राखी चढ़ाने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का 1 से 3 अगस्त तक प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित किया गया है। अपर कलेक्टर (विकास) एवं अध्यक्ष महादेव मेला समिति मनोज सरियाम (Manoj Sariyam) ने बुधवार को यह आदेश जारी किये हैं।

चैकपोस्ट पर ड्यूटी लगी
अनुविभागीय दंडाधिकारी पिपरिया नितिन टाले (Nitin Tale, SDM Pipariya) ने रक्षाबंधन पर प्रदेश एवं अन्य प्रदेशों के श्रद्धालुओं के बड़ा महादेव पचमढ़ी आने की संभावना के दृष्टिगत मटकुली बैरियर पर श्रद्धालुओं को वापस लौटाने के लिए चैकपोस्ट स्थापित कर 3 दल गठित किए हैं। नोडल अधिकारी नायब तहसीलदार पिपरिया नवल किशोर कटारे (Naval kishore Katare, Nayab Tahsildar Pipariya) को बनाया है। दल में कर्मचारियों की शिफ्टवार ड्यूटी लगाई है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!