कोहरे वाली सुबह, रिमझिम फुहारों भरा मौसम रहा

इटारसी। गुरुवार की सुबह कोहरे की भीनी चादर ओढ़े हुए आयी। इसके साथ ही आसमान से रिमझिम फुहारे भी आयी और किसानों के खेतों में मानो अमृत बरसा हो। उन किसानों को जिनकी बोवनी हो चुकी और फसल उग आयी है, पानी की दरकार थी। जहां नहरें हैं, और जिनके पास खेतों को पानी देने का बंदोवस्त है, उनके लिए चिंता नहीं बल्कि जिनके पास पानी का अपना कोई बंदोवस्त नहीं था, उनके लिए तो यह पानी अमृत समान ही है।
अभी आसमान पर बादलों का डेरा है और बारिश का अनुमान। बारिश के बाद बादल छंटेंगे तो ठंड के तेवर और तल्ख हो जाएंगे। अभी तो दिन में तापमान ठंड के मुताबिक नहीं है, रात अलबत्ता थोड़ी सर्द हो जाती है। लेकिन, बदले मौसम और गुरुवार की सुबह कोहरे भरी देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में ठंड के तेवर तल्ख होने वाले हैं।
गुरुवार की सुबह कोहरे की भीनी चादर ओढ़े हुए आयी। सुबह की पारी में स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए आने वाले दिन कुछ अधिक परेशानी भरे हो सकते हैं। गुरुवार को ही हल्का कोहरा था तो बारिश की बूंदों ने मौसम में ठंडक घोल रखी थी। गुरुवार की शाम को भी आसमान पर बादल थे, जो हल्की-फुल्की बौछारों के साथ अपनी उपस्थित का अहसास करा रहे थे। आसमान पर बिजली भी चमकी और बारिश भी हुई तो जाहिर है, ठंड की तल्खी बढ़ेगी, ये इस बात का संकेत दे रहे हैं। मौसम केन्द्र भोपाल के अनुसार शुक्रवार को सुबह तक होशंगाबाद जिले में कहीं-कहीं वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकी हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!