ग्रामीणों ने दिया सीईओ को ज्ञापन

इटारसी। केसला ब्लाक की ग्राम पंचायत मोरपानी में विकास कार्यों की उपेक्षा से नाराज जनपद सदस्य सुनील ठाकुर बाबा के नेतृत्व में आज आधा सैंकड़ा ग्रामीणों ने जनपद सीईओ को ज्ञापन देकर सरपंच और सचिव के प्रति नाराजी जतायी और सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत मोरपानी में विगत 3 वर्षों से निर्माण कार्य अपूर्ण रूप से रुका पड़ी है, जिससे ग्रामवासी सहित जनपद पंचायत में पूर्व में भी ज्ञापन दिए गए हैं परंतु अभी तक कोई कार्यवाही न होने से ग्रामीण नाराज हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पशु शेड निर्माण, मंगल भवन, उप स्वास्थ्य केन्द्र, मछली हाट बाजार, विधायक एवं सांसद निधि से स्वीकृत चबूतरा निर्माण कार्य, शांतिधाम, खेल मैदान, नल-जल योजना जैसे जरूरी कार्य अब तक नहीं हुए हैं जबकि इनको स्वीकृत हुए लंबा समय हो गया है। सीईओ जनपद दिलीप कुमार ने ग्रामीणों से कहा कि 10 जुलाई को ग्राम पंचायत मोरपानी में एक विशेष ग्राम सभा का आयोजन होगा। गांव में विकास के लिए पंचायत सशक्तिकरण समिति का गठन किया है, जो विकास कार्यों पर विशेष निगरानी रखेगी और उसकी देखरेख में सारे काम कराए जाएंगे। पंचायत सचिव को कारण बताओ नोटिस दिया जा रहा है।

इनका कहना है…!
हमने पहले भी जनपद पंचायत को गांव में विकास कार्य नहीं होने की शिकायतें की हैं, लेकिन हमारी शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था। आज हम ग्रामीणों के साथ आए और सीईओ को ज्ञापन दिया है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि काम प्रारंभ करेंगे और सचिव पर कार्रवाई करेंगे। मांग पूरी नहीं होगी तो हम विरोध रैली, भूख हड़ताल और उच्च स्तर पर भी शिकायत करेंगे।
सुनील ठाकुर बाबा, जनपद सदस्य मोरपानी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!