चाकूबाजी मामले में तीन नाबालिग सहित चार आरोपी गिरफ्तार

प्रमोद गुप्ता
सारणी। शनिवार दोपहर 2 बजे के लगभग पाथाखेड़ा के शिव मंदिर के समीप चार युवकों ने 2 युवकों चाकू से मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया था जिन्हें प्राथमिक उपचार डब्ल्यूसीएल के अस्पताल में देने के बाद उन्हें उपचार के लिए नागपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बताया जाता है कि इस मामले में सारणी पुलिस ने लगातार दबिश और घेराबंदी कर के चारों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है। थाना प्रभारी विक्रम रजक ने बताया कि मामले में मुख्य आरोपी कल्लू उर्फ किशन पिता भवानी सुभाष नगर के अलावा तीन नाबालिग को को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले के कई बिंदुओं पर अभी भी जांच की जा रही है। लेकिन पहले दृष्टि में यह मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीक हो रहा है और उसी के हिसाब से तहकीकात भी की जा रही है। हालांकि इस मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिन पर विभिन्न धारा के तहत मामला पंजीबद्ध कर के न्यायालय में पेश किया जाएगा।
क्या है पूरा मामला क्यों चली चाकू
शनिवार के दिन पाथाखेड़ा के शिव मंदिर के समीप जो चाकूबाजी हुई है उसमें पिछले 15 दिनों से युवकों के बीच में विवाद का दौर जारी है। बताया जाता है कि घायल शब्बीर का छोटा भाई पप्पू और कुणाल के बीच किसी बात को लेकर विगत 10 से 15 दिनों से विवाद चल रहा था और शनिवार सुबह 8 बजे के लगभग पप्पू अपनी नीली कार लेकर कुणाल के घर उसके साथ मारपीट करने गया था। दोपहर के समय पप्पू और उसके दोस्तों ने कल्लू को फोन करके पाथाखेड़ा के शिव मंदिर पर बुलाया था और जाति सूचक शब्दों का भी उपयोग किया था जिससे आक्रोशित होकर शब्बीर ऊपर चाकू से हमला कर दिया। हालांकि सारणी पुलिस ने इस मामले में पप्पू को मुख्य गवाह बनाया है जबकि विवाद उसी की वजह से होना बताया जा रहा है और यह मामला शत-प्रतिशत प्रेम-प्रसंग का ही है। आसपास के लोगों की मानयता शनिवार सुबह से ही दूसरे समुदाय के लोगों ने इस कॉलोनी में कई बार आकर गाली-गलौज किया था जिस से आक्राशित होकर ही इन युवकों ने चाकूबाजी जैसे कदम उठाना। राजेंद्र नगर में कुणाल के घर पर सुरक्षा व्यवस्था रविवार भी रही।
इनका कहना है
मामले की कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। प्रेम प्रसंग का मामला प्रतीक हो रहा है। मामले में मुख्य आरोपी कल्लू किशन उम्र 18 वर्ष सहित 3 नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा आरोपियों के खिलाफ धारा 307 का मामला पंजीबद्ध किया गया है ।
विक्रम रजक थाना प्रभारी सारणी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!