चिल्ड्रेन वीक में निखरा बचपन

इटारसी। विजय भव के आशीर्वाद से प्रारंभ हुआ चिल्ड्रेन वीक आज बच्चों को किए गए पुरस्कार वितरण पर समाप्त हुआ। बचपन ए प्ले स्कूल में बच्चों को उनकी दुनिया में जाकर ज्यादा से ज्यादा क्रियटिव तथा पेरेंट के बीच प्यार और विश्वास को ओर अधिक निखारने के लिए चिल्ड्रेन वीक का आयोजन 7 नवंबर से किया स्कूल केंपस में किया गया। इस सप्ताह में जहां बच्चों ने नई नई चीजों को सीखा वहीं इन न भूलने वाले पलों को खूब सराहा।

children week 9
प्रतियोगिता के प्रथम दिवस स्कूल में डाक्टर्स, पुलिस, इंजीनियर, टीचर्स, किसान, वैज्ञानिक, कलेक्टर, खिलाडी, जज, मिस वर्ल्ड, आईपीएस और आइएएस का तांता लगा। ये ओर कोई नहीं हमारे बचपनीस थे जिन्होंने पेरेंट की नजर में बच्चे का भविष्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। इस दिन पेरेंट ने अपने बच्चे को, जिस रूप में भविष्य में देखना चाहते हैं उस ड्रेस में तैयार कर स्कूल भेजा।

children week 3
प्रतियोगिता के दूसरे दिन अपना मनपसंद गीत और स्टोरी सुनाओं प्रतियोगिता में, बच्चों ने अपने पसंदीदा गाना गाने गाए और स्टोरी सुनाई। अपनी फेमिली पहचानों प्रतियोगिता में, बच्चों को अपने पेरेंट की मदद से फेमिली कोलाज बनाना था। इस प्रतियोगिता में जहां बच्चे ने अपने परिवार के विषय में जाना वहीं पेरेंट ने अपने बच्चे को जिताने के लिए हर संभव कोशिश कर, इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

children week 8

इनके अलावा फूड स्टाल, डास, रंगोली और ड्राइंग प्रतियोगिता में भी नर्सरी से दूसरी क्लास के सभी बच्चों ने भाग लिया।
आज बालदिवस पर बच्चों ने चाचा नेहरू का जन्मदिवस केक काट कर मनाया।

children week 2

इस मौके पर टीचर्स द्वारा चाचा नेहरू के जीवन पर प्ले और स्टोरी सुनाई गई और बच्चों को मिठाई, टाफियां वितरित की गई। इस मौके पर संचालक दीपक दुगाया, सुशांत शर्मा, स्कूल हेड मंजू ठाकुर सहित समस्त स्टाफ उपस्थित था।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!