चुनाव को लेकर हुई मारपीट, थाना घेरने पहुंचे सैकड़ों लोग

जय स्तंभ चौक पर रात 10 बजे धरने पर बैठे मछली काटा निवासी
प्रमोद गुप्ता
सारणी। नगरी निकाय चुनाव संपन्न होने को अभी 12 घंटे भी नहीं बीते की विवाद का दौर शुरू हो गया है। बताया जाता है कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ लोगों ने मछली काटा में निर्दलीय प्रत्याशियों को विजयश्री दिलाने की वजह से मारपीट की है। पहले बात तू-तू मैं-मैं से शुरू हुई थी लेकिन बात इतनी बढ़ गई कि दोनों लोग आपस में मारपीट करने लगे। अब इस स्थिति ऐसी निर्मित हो गई थी कि बंगाली और ढीमर समाज के लोग आमने सामने खड़े हो गए। जिसमें ढीमर समुदाय के राजेश डायरे, बंगाली समुदाय के बाबू मंडल, दिलीप बडाल, रंजन मंडल ने मारपीट की। जब पीडि़त लोग आरोपियों के खिलाफ शिकायत करने थाने पहुंचे तो पहले तो पुलिस ने शिकायत लेने से मना कर दिया। लेकिन जब देखा कि महिलाओं के साथ मारपीट हुई है तो उन्होंने तीन लोगों के खिलाफ विभिन्न धारा के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।
क्या है पूरा मामला
नगरी निकाय चुनाव में वार्ड 10 तिलक वार्ड में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के तरफ से वार्ड के लोगों ने शराब का सेवन किया और उसके बाद भी भाजपा को वोट नहीं दिया जिससे नाराज होकर बाबू दिलीप और रंजन ने राजेश के साथ मारपीट की जिसकी जानकारी ढीमर समाज के लोगों को लगते ही उन्होंने इसकी लिखित शिकायत देकर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है। जबकि बंगाली समुदाय के लोगों को मामले की जानकारी लगते ही दोनों पक्षों पर मामला पंजीबद्ध किए जाने की मांग करने लगे जिसको लेकर दोनों समाज के लोग जय स्तंभ चौक पर आमने-सामने हो गए और जय स्तंभ चौक पर ही कुछ देर के लिए धरने पर बैठ गए। लेकिन जब पुलिस ने उन्हें वहां से हटाया तो वह थाने का घेराव करने के उद्देश्य थाने पहुंचे, लेकिन आला अधिकारियों ने उन्हें समझाइश देकर मौके से रवाना कर दिया है।
इनका कहना है
चुनाव में शराब पीने को लेकर मारपीट हुई है। मतदान से संबंधित कोई मामला नहीं है। राजेश डायरे की शिकायत पर बाबू, दिलीप और रंजन के खिलाफ मारपीट गाली गलौज और जान से मारने का मामला पंजीबद्ध किया है। इसके अलावा मामला चुनाव का तो नहीं है इसको लेकर जांच करने के बाद और भी धाराएं मामले में बढ़ाई जा सकती है ।
घनश्याम यादव, सहायक उपनिरीक्षक

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!