चुनाव : 47 मतों से जीते अशोक लालवानी

इटारसी। सिंधी समाज की प्र्रतिनिधि संस्था पूज्य पंचायत सिंधी समाज के अध्यक्ष पद हेतु रविवार को हुए चुनाव में बाकायदा बैलेट पेपर से मतदान किया। संस्था के अध्यक्ष पद के लिए तीन दावेदार थे, इनमें सर्वाधिक मत 457 प्राप्त कर अशोक लालवानी विजयी रहे जबकि कैलाश नवलानी को 410 एवं महेश मिहानी को 33 मत मिले। चुनाव को लेकर एक माह से तैयारियां चल रही थीं।
पूज्य पंचायत सिंधी समाज में अध्यक्ष पद का कार्यकाल दो साल तय किया है। निवृत्तमान अध्यक्ष मोहन मोरवानी को पहले कार्यकाल के बाद सर्वसम्मति से दूसरी बार चुना था, लेकिन उनके नाम को लेकर समाज के कुछ लोग असंतुष्ट थे। इसे लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हो रही थी, जिसकी वजह से श्री मोरवानी ने पद से इस्तीफा दे दिया था। चुनाव में समाज के 21 साल से अधिक के युवाओं से लेकर अधिकतम उम्र के बुर्जुगों ने भी अपने पसंदीदा अध्यक्ष के लिए मतदान किया।
चुनाव समिति अध्यक्ष सुरेश नंदवानी एवं सदस्यों श्रीचंद खुरानी, अभिमन्यु मेघानी, ओमप्रकाश गंगवानी, राहुल चेलानी, अनिल मिहानी ने प्रक्रिया संपन्न कराई। लालवानी को 457, कैलाश नवलानी को 410 एवं महेश मिहानी को 33 मत मिले, इस तरह 47 मतों से लालवानी को समाज के नए अध्यक्ष की कमान मिल गई। 2 मत निरस्त किए गए जबकि कुल 902 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक लोगों ने वोटिंग की, इसके बाद परिणामों की घोषणा की गई।
निर्वाचन के बाद समाज ने अपने नए मुखिया को जीत की बधाई देकर माला पहनाकर उनका स्वागत किया। लालवानी लायंस क्लब में 17 सालों से सक्रिय हैं, सरल-सहज व्यवहार के चलते उन्हें समाज का सपोर्ट मिला जो उनकी जीत का कारण बना। जल्द ही नवनिर्वाचित अध्यक्ष अपनी कार्यकारिणी का गठन करेंगे, इसमें पूर्व अध्यक्ष किसी पद पर नहीं रहेगा, उन्हें संरक्षक बतौर लिया जा सकता है। समाज के बकायादार या समाज विरोधी गतिविधियों में लिप्त व्यक्ति को नहीं लिया जाएगा। अध्यक्ष का कार्यकाल दो साल का रहेगा। एक पद युवा चेहरे को मिलेगा।

अध्यक्ष ने कहा…!
पूरे समाज के सहयोग से हम जीतकर आए हैं, जो पराजित हुए उन्हें भी साथ लेकर चलेंगे। आर्थिक रूप से पिछड़े समाज के बच्चों को पढ़ाने के लिए मदद करने के अलावा युवाओं को मार्गदर्शन देंगे। सक्रिय युवाओं को व्यापार व्यवसाय एवं शिक्षा के लिए मौका देंगे। समाज में किसी तरह का मनमुटाव नहीं है, हम सभी समाज के विकास का प्रयास करेंगे।
अशोक लालवानी, नवनिर्वाचित अध्यक्ष

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!