जन सरोकार और मीडिया विषय पर संगोष्ठी

जन कल्याणकारी योजनाएं जन-जन तक पहुंचाई जाएं
होशंगाबाद। मध्य प्रदेश सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में जन सरोकार और मीडिया विषय पर जिला जनसंपर्क कार्यालय होशंगाबाद द्वारा मीडिया प्रतिनिधियों की संगोष्ठी आयोजित की गई। संगोष्ठी में मीडिया प्रतिनिधियों को प्रदेश सरकार की गत एक वर्ष की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी गई। कार्यशाला में होशंगाबाद जिला जनसंपर्क कार्यालय के संयुक्त संचालक रवि शर्मा, भोपाल से आये वरिष्ठ पत्रकार कन्हैया लोधी एवं हरि अग्रहरि सहित प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक तथा सोशल मीडिया के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
संयुक्त संचालक जनसंपर्क होशंगाबाद रवि शर्मा ने संगोष्ठी के बारे में बताया कि प्रदेश सरकार के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में जन सरोकार और मीडिया विषय पर संगोष्ठी की जा रही है जिसका उद्देश्य प्रदेश सरकार की जन कल्याण कारी योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाकर उन्हें लाभान्वित करना है। पत्रकार कन्हैया लोधी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गत एक वर्ष में किसानों के फसल ऋण माफी हेतु जय किसान फसल ऋण योजना, बिजली के क्षेत्र में इंदिरा गृह ज्योति व इंदिरा किसान ज्योति योजना, राइट टू हेल्थ, राइट टू वाटर, सिंचाई विस्तार, प्रदेश मे निवेश कर रोजगार के अवसर बढ़ाने जैसे महत्वपूर्ण निर्णयों पर अमल प्रारंभ किया है। इन योजनाओं से प्रदेश के किसानों के साथ-साथ अन्य नागरिक भी लाभान्वित हो रहे हैं।
हरि अग्रहरि ने कहा कि पत्रकारिता का आशय सत्यता से है। पत्रकारों को काम करने में बहुत सी बाधाएं आती हैं, लेकिन उन्हें इससे विचलित नहीं होना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन हितैषी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। अंत में संयुक्त संचालक रवि शर्मा ने आभार प्रदर्शन कर मीडिया प्रतिनिधियों से कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें ताकि अधिकाधिक नागरिकों को इनकी जानकारी पहुंच सकें और वे इन योजनाओं से लाभान्वित हो सकें।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!