जलसेवा : यात्रियों को पिलाया शीतल जल और मठा

इटारसी। चौरिया कुर्मी समाज संगठन ने रविवार को इटारसी रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड पर जल सेवा करते हुए रेल एवं बस यात्रियों सहित आमजन को आरओ का ठंडा पानी एवं छांछ का वितरण किया।
भीषण गर्मी के दौर में नर सेवा को ही नारायण सेवा मानते हुए जिले की बहुसंख्यक आबादी वाले चौरिया कुर्मी समाज संगठन ने रविवार को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर चार घंटे जलसेवा की। इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने लोगों को छांछ भी पिलाया। युवा कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ पदाधिकारियों के मार्गदर्शन में दोपहर 12 बजे से रेलवे स्टेशन परिसर में आरओ का शीतल जल की सौ केन एवं सौ लीटर छांछ लेकर पहुंचे और पांच ग्रुपों में बंटकर सातों प्लेटफार्म पर रेलयात्रियों को शीतल जल और छांछ वितरित किया। जो यात्री ट्रेन के बाहर नहीं आ सकते थे, उनको भीतर जाकर वितरण किया। दोपहर बाद 3 बजे तक करीब अस्सी केन पानी और पूरे सौ लीटर छांछ समाप्त होने के बाद समाज का यह दल बस स्टैंड पहुंचा और यहां शेष बीस केन पानी का वितरण किया।
इस सेवा कार्य के संयोजक गोकुल पटेल ग्राम साकेत ने बताया कि रोहणी की इस भीषण गर्मी में प्यासे यात्रियों को पानी पिलाना पुण्य का काम होता है। इस कार्य में संगठन के अध्यक्ष और जिला पंचायत अध्यक्ष कुशल पटैल, संरक्षक रामकिशोर चौरे, श्रवण चौधरी, सरपंच चिमन पटेल के साथ युवा बसंत पटेल, विजय पटेल, अखिलेश चौधरी, मनोज चौधरी, राहुल चौधरी, नवल पटेल, शिवजी पटेल, धु्रव कुमार बड़कुर, अरुण बड़कुर, संतोष चौरे आदि ने अपनी सेवाएं दीं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!