जल्द राहत राशि नहीं मिली तो होगा आंदोलन

फसलों का सर्वे कराने किसान संघ ने सौंपा ज्ञापन
इटारसी। किसान संघ ने प्राकृतिक आपदा से बर्बाद हुई फसल का सर्वे जल्द कराने और शीघ्रता से राहत राशि प्रदान करने की मांग का एक ज्ञापन आज तहसीलदार को सौंपा है। किसान संघ ने कहा है कि यदि जल्द ही राहत राशि नहीं मिली तो किसान आंदोलन को बाध्य होंगे।
संघ नेताओं ने कहा कि बीते दिनों तहसील व आसपास में हुई ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। गेहूं और चना की फसल तो सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। भारतीय किसान संघ ने शनिवार को एसडीएम के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर बर्बाद हुई फसलों का सर्वे कराने की मांंग की है, साथ ही जल्द राहत राशि न मिलने की दशा में आंदोलन की चेतावनी भी दी है।
संघ के तहसील अध्यक्ष श्रीराम दुबे ने बताया कि विगत दिनों हुई ओलावृष्टि के कारण ग्राम मलोथर, बांदरी, पारछा, टांगना, कुकड़ी, भट्टी, नयागांव, तालपुरा एवं कलमेशरा आदि में फसलों को भारी नुकसान हुआ है। जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। किसानों ने उन गांवों की सूची भी एसडीएम को सौंप दी है जहां फसलों को नुकसान हुआ है। संघ ने ज्ञापन सौंपकर जल्द ही फसलों का सर्वे कराकर किसानों को राहत राशि प्रदान करने की मांग की है। साथ ही जल्द सर्वे न होने और राहत राशि न मिलने की दशा में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!