जांच करने पहुंची एसडीएम, चुनाव बाद होगा निर्णय

अंजुमन कमेटी की दुकानों के सामने की दीवार का मामला
इटारसी। एसडीएम वंदना जाट ने आज अंजुमन स्कूल पहुंचकर दीवार तोडऩे के मामले में जांच शुरु की है। एसडीएम ने अंजुमन कमेटी के सदर रूबीन खान के साथ अन्य लोगों से भी इस संबंध में बयान लिए हैं। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अज्ञात ने स्कूल के सामने की दीवार गिरा दी थी। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला तूल पकडऩे के बाद आज एसडीएम वंदना जाट और एसडीओपी उमेश द्विवेदी ने अंजुमन स्कूल पहुंचकर संबंधितों से इस बाबत बातचीत कर बयान लिए हैं। इस दौरान मुख्य नगर पालिका अधिकारी अक्षत बुंदेला भी मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात अंजुमन स्कूल और गांधी मैदान के बीच गैलरी के लिए बनी दीवार अज्ञात ने ढहा दी थी। संदेह अंजुमन कमेटी पर था, क्योंकि कमेटी ने अंजुमन स्कूल के गेट से सटाकर दुकानों का निर्माण किया है। मामले में वक्फ कमेटी द्वारा अंजुमन कमेटी के सदर का विरोध किया जा रहा है। वफ्फ कमेटी का कहना है कि अंजुमन के सदर रूबीन खान ने दुकानें अवैध रूप से बनायी हैं, जबकि इसके लिए कोई अनुमति नहीं थी। मामले में नगर पालिका अधिकारी ने भी कहा है कि यहां रहवासी की अनुमति थी, व्यावसायिक निर्माण की नहीं। नगर पालिका ने ही इन दुकानों के सामने दीवार बनायी थी जो शनिवार-रविवार की रात तोड़ दी गई।

फिर से बना दी दीवार
नगर पालिका ने दुकानों के निर्माण को अवैध की श्रेणी में रखा है। यही कारण है कि दुकानों के सामने दीवार खड़ी कर दी थी। नगर पालिका अधिकारियों का कहना है कि अंजुमन कमेटी को अनुमति आवासीय थी, लेकिन उन्होंने व्यावसायी निर्माण किया है, अत: ये अवैध है। दुकानों के सामने बाउंड्रीवाल थी तो रात में तोड़ दी गई। नपा की ओर से इसके लिए एसडीएम, तहसीलदार और पुलिस को शिकायत की गई थी। आज एसडीएम और एसडीओपी ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया और बयान लिए हैं। मौके पर ही सभी पक्षों से बातचीत कर निर्णय लिया है कि चुनाव तक यथास्थिति बनायी रखी जाएगी। न तो नगर पालिका दीवार बनाएगी और ना ही अंजुमन कमेटी दीवार तोड़ेगी। हालांकि इस फैसले के होने तक नपा ने करीब तीन फुट की दीवार उठा दी थी।

इनका कहना है…!
अंजुमन कमेटी को भवन निर्माण की अनुमति दी गई थी, लेकिन उन्होंने वहां दुकानें बना ली हंैं जो कमर्शियल की श्रेणी में आता है। दीवार नपा ने बनायी थी जिसे किसी ने तोड़ दिया था। आज एसडीएम ने जाकर निरीक्षण किया है। अभी निर्वाचन तक यथास्थिति बनाए रखने पर सहमति बनी है, फिर कमेटी के कागत देखकर निर्णय लिया जाएगा।
अक्षत बुंदेला, सीएमओ

अंजुमन कमेटी के सदर रूबीन खान ने अवैध रूप से दुकानों का निर्माण कराके उसका व्यक्तिगत लाभ लेने की कोशिश की है। हमने इस मामले में अधिकारियों को जानकारी देकर रिपोर्ट दर्ज कराने और मामले की जांच कराने के लिए आवेदन दिया है।
आसिफ खान, जिलाध्यक्ष वफ्फ कमेटी

हमने कोई भी विधि विरुद्ध काम नहीं किया है, हमारे पास निर्माण की अनुमति है। रहा सवाल दीवार गिराने का तो मैं शहर में ही नहीं था, मुझे नहीं मालूम कि दीवार कैसे और किसने गिरायी है।
रूबीन खान, सदर अंजुमन कमेटी
gold01018

Sai Krishna1

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!