जीएन डेयरी, जीएन गोल्ड और एनएनसीएल ने 25 करोड़ डकारे

इटारसी। निवेशकों के 25 करोड़ से अधिक राशि लेकर फरार कंपनी जीएन डेयरी, जीएन गोल्ड और एनएनसीएल के निवेशकों की एक विशेष बैठक पत्रकार भवन में हुई जिसमें कंपनी के मालिकों के विरुद्ध कलेक्टर के आदेश से वसूली कार्यवाही देवास जाकर करने की रणनीति पर विचार हुआ। पीडि़त निवेशकों के अधिवक्ता रमेश के साहू ने विशेष रूप से संबोधित किया।
बैठक में अन्य कंपनियों मालवाचंल इंडिया, यूएसके इंडिया लिमिटेड, स्कायलार्क, जेएसव्ही एवं जय विनायक के भी निवेशक कानूनी प्रक्रिया और कार्यवाही समझने के उद्देश्य से शामिल हुए। श्री साहू ने बताया कि 25 करोड़ से अधिक की वसूली कार्यवाही देवास कलेक्टर के समक्ष शीघ्र ही प्रारंभ की जा रही है ताकि कुर्क संपत्ति से प्राप्त राशि निवेशकों को दिलाई जा सकें। विगत दिनों कलेक्टर एवं एसपी के विशेष निर्देश पर जीएन डेयरी के मालिकों के विरुद्ध थाना इटारसी में दर्ज एफआईआर में शीघ्र विवेचना हो इस संबंध में पुलिस को यथासंभव सहयोग किये जाने की बात अधिवक्ता रमेश के साहू ने रखी ताकि मालिकों की गिरफ्तारी भी शीघ्र हो सके।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर अविनाश लवानिया ने विगत 12 सितंबर 2017 को कुल 10574 निवेशकों की 184861005 रुपए की निवेश राशि के विरुद्ध राषि 250944804/-रुपए का क्लेम 12 प्रतिशत ब्याज के साथ स्वीकार कर वसूली के आदेश एवं चिटफंड कंपनी के मालिकों के विरुद्ध तीन-तीन माह की सजा एवं जुर्माना म.प्र.निक्षेपकों के हितो का संरक्षण अधिनियम 2000 एवं नियम 2003 के तहत पारित कर पीडि़त निवेशकों के हित में महत्वपूर्ण फैसला दिया है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!