जुलूस निकाला, एसडीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

इटारसी। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ पूज्य पंचायत सिंधी समाज ने मोर्चा खोल दिया है। आज इसके विरोध में समाज के लोगों ने सांकेतिक बाजार बंद रखा था। इस दौरान समाज ने सुबह झूलेलाल मंदिर से एक मौन जुलूस निकाला और जयस्तंभ पर कुछ देर धरना देकर एसडीएम के मार्फत प्रदेश के राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा है।
गौरतलब है कि रामेश्वर शर्मा भोपाल की हुजूर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक हैं और इस बार भी इसी सीट से दावेदारी पेश कर रहे हैं। दरअसल कांग्रेस ने भी इस सीट से सिंधी समाज से जुड़े नरेश ज्ञानचंदानी को अपना प्रत्याशी बनाया है। चुनाव प्रचार के दौरान रामेश्वर शर्मा ने उन्हें निशाना बनाते हुए सिंधी समाज पर कथित अशोभनीय टिप्पणी की थी। इसी को लेकर सिंधी समाज गुस्से में है। उसी के विरोध में आज सांकेतिक बंद और धरना देकर ज्ञापन सौंपा है। पूज्य पंचायत सिंधी समाज के नेतृत्व में सुबह 10 बजे भगवान श्री झूलेलाल मंदिर से एक मौन जुलूस निकाला जो शहर के भारत टॉकीज चौराहा, शास्त्री मार्केट, सराफा बाजार, नीमबाड़ा होते हुए जयस्तंभ चौक पहुंची। यहां समाज के लोगों ने भाजपा विधायक की कथित टिप्पणी के विरोध में अपने उद्गार व्यक्त किए।
समाज ने भाजपा विधायक की टिप्पणी के विरोध में आधे दिन के बंद की घोषणा की थी। सुबह दस बजे बाजार खुलता है। समाज ने 10 बजे रैली और धरना प्रदर्शन के बाद दोपहर 12 बजे तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। आधे दिन के बंद की घोषणा थी, हालांकि यह बंद आधे दिन न होकर केवल दो घंटे रहा और धरना और ज्ञापन देने के बाद समाज के लोगों ने अपनी-अपनी दुकानें खोल ली थीं। सिंधी समाज ने प्रदेश के राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को सौंपकर भोपाल विधायक रामेश्वर शर्मा के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

Sai Krishna1

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!