झोलाछाप के खिलाफ पुलिस भी आयी मैदान में

झोलाछाप के खिलाफ पुलिस भी आयी मैदान में

इटारसी। जिले में लगातार झोलाछाप के गलत उपचार से हो रही मौतों के बाद अब पुलिस भी इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। एसपी अरविंद सक्सेना ने सिवनी मालवा और रामपुर में हुई घटनाओं को गंभीरत से लेकर इसे अभियान के तौर पर लिया है। पुलिस अब सीएमएचओ के माध्यम से जानकारी लेकर वैधानिक कार्रवाई कर रही है।
ग्राम रामपुर थाना अंतर्गत सोमवार को सुरेश पिता बारेलाल 52 की मौत के बाद प्रकरण कायम कर उपचार करने वाले डॉ.एके बागची की जांच प्रारंभ की और पाया कि उसके पास क्लीनिक संचालन का रजिस्ट्रेशन ही नहीं है ना ही उसके पास चिकित्सक या पैरामेडिकल की कोई मान्यता प्राप्त डिग्री है। पुलिस ने डाक्टर अशोक कुमार बागची के खिलाफ धारा 305 का प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।
उल्लेखनीय है कि झोलाछाप अशोक कुमार बागची के गलत इंजेक्शन से ग्राम पाहनवर्री के सुरेश कुशवाह की मौत सोमवार को हो गई थी। मृतक के परिजनों का कहना है कि तबीयत खराब होने से ग्राम रामपुर में एके बागची को दिखाया था। उसके इंजेक्शन लगाने के बाद तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और इटारसी लेकर आए तो मौत हो गयी। जब डाक्टर के सामने परिजन नाराज हुए तो डाक्टर ने कहा कि इटारसी ले जाएं, वह इलाज का सारा खर्च उठाएगा। लेकिन, यहां जब माता मंदिर अस्पताल में उपचार के दौरान उनके पिता की मौत हो गई। मुकेश का कहना है कि डॉ. बागची के इंजेक्शन लगाने से उनके पिता की मौत हुई है। बताया जाता है कि ने मरीज सुरेश कुशवाहा को इंजेक्शन लगाया था, इंजेक्शन से कुशवाहा को इंफेक्शन होने के कारण एक घाव हो गया था।
इससे पहले 28 जुलाई को सिवनी मालवा थाने के ग्राम हरपालपुर की बालिका रजनी की तबीयत खराब होने पर उसे खपरिया के झोलाछाप रविशंकर रघुवंशी ने एक इंजेक्शन लगाया था व खाने को गोली दी थी। रात में ही उसी बालिका के भाई अमित की तबीयत खराब होने पर वहीं की दवा दी गई। उसके बाद दोनों की तबीयत अधिक खराब होने पर सरकारी अस्पताल सिवनी मालवा लाया गया जहंा उनकी हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रैफर किया था लेकिन दोनों की रास्ते में ही मौत हो गई थी। उस मामले में भी जांच में पता चला था कि झोलाछाप के पास कोई रजिस्ट्रे्र्रशन नहीं था और ओवरडोल और एक्सपायरी डेट की दवा से बच्चों की मौत की आशंका जतायी थी। उसके खिलाफ भी धारा 305 का पकरण सिवनी मालवा थाने में पंजीबद्ध कर जांच में लिया था।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!