डाउन साइड फ्लाई ओवर दिसंबर 2019 तक चालू करने का लक्ष्य

भोपाल मण्डल परिक्षेत्र के सांसदों की बैठक में दी जानकारी  

इटारसी। इटारसी में डाउन साइड फ्लाई ओवर दिसंबर 2019 तक चालू करने का लक्ष्य है जबकि हबीबगंज-इटारसी रेलखंड 99 किमी को अप्रैल-2021 तक पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। यह जानकारी आज भापोल के होटल लेकव्यू में पश्चिम मध्य रेल के भोपाल मण्डल परिक्षेत्र से संबंधित संसद सदस्यों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक में दी है।  पश्चिम मध्य रेल के जीएम गिरीश पिल्लई ने बताया कि पश्चिम मध्य रेलवे पर कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर तेजी से कार्य चल रहा है। जिनमें  हबीबगंज-इटारसी (99 कि.मी.) को अप्रैल-2021 तक तथा मंडल के इटारसी में उत्तर-दक्षिण फ्लाई ओवर अप एवं डाउन 26 किलोमीटर, डाउन साइड फ्लाई ओवर दिसंबर 2019 तक चालू करने का लक्ष्य है।
यात्री सुविधाओं के क्षेत्र में मंडल के इटारसी में लिफ्ट एवं एस्केलेटर की सुविधा,  यात्रियों को कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण स्वच्छ पेयजल प्रदान करने के लिये 5  स्टेशनों पर 34 वाटर वेडिंग मशीन, इटारसी स्टेशन पर खानपान हेतु ऑटोमेटिक वेडिंग मशीन, रोड साइड स्टेशन पोवारखेड़ा में ग्रामीण वाई-फाई हॉट स्पॉट सुविधा की उपलब्ध कराई।
इसके अतिरिक्त मंडल के इटारसी, हरदा, एवं होशंगाबाद स्टेशनों पर मशीनीकृत यांत्रिक सफाई की जा रही है।  इटारसी स्टेशन पर 2 एस्केलेटर, प्लेटफार्म 4/5 पर प्लेटफार्म एवं 6/7 पर खंडवा छोर पर कवर ओवर शेड का विस्तार, होशंगाबाद स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्मों पर कवर ओवर शेड का विस्तार, इटारसी स्टेशन पर द्वितीय, फुट ओवर ब्रिज,  हरदा स्टेशन के प्लेटफार्म 2/3 पर कोच गाइडेंस प्रणाली प्रगतिशील है। डीआरएम शोभन चौधुरी ने प्रोजेक्टर द्वारा मंडल की उपलब्धियां, भविष्य की योजनाओं व मंडल में चल रहे विकास कार्यो की जानकारी बैठक में दी।
CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!