डेढ़ सौ हितग्राहियों ने ली लोन संबंधी जानकारी

इटारसी। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एएचपी घटक के हितग्राहियों के लिए सोमवार को नगर पालिका कार्यालय परिसर में आज आवास मेले का आयोजन किया। इस अवसर पर नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ ही आवास फायनेंस और बैंक के अधिकारी और इजिस इंडिया के प्रतिनिधि मौजूद थे।
नगर पालिका कार्यालय परिसर में सोमवार को लगे आवास मेले में करीब डेढ़ सौ लोगों ने पहुंचकर आवास के लिए लिए जाने वाले ऋण की प्रक्रिया की जानकारी ली। हितग्राहियों को समस्त जानकारी उपलब्ध कराने के लिए आवास फायनेंस कंपनी, बैंक ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना की मॉनिटरिंग एवं सलाहकार कंपनी इजिस इंडिया के प्रतिनिधि मौजूद थे। इस अवसर पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी हरिओम वर्मा और कंपनी के प्रतिनिधियों ने योजना के विषय में हितग्राहियों को कई उपयोगी जानकारी दी।
प्रधानमंत्री आवास योजना में एएचपी घटक के अंतर्गत ईडब्ल्यूएस आवास के लिए जिन हितग्राहियों ने 20 हजार रुपए जमा करके अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है, उनके लिए इस मेले का आयोजन किया था। ऐसे करीब दो सौ लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिनमें से आज करीब डेढ़ सौ लोग आवास मेले में पहुंचे थे। इन लोगों को बैंक से लोन दिलाने संबंधी औपचारिकताएं पूर्ण करायी गईं। बैंक के प्रतिनिधियों ने लोन उपलब्ध कराने में लगने वाले दस्तावेजों की जानकारी इस आवास मेले में दी। करीब एक दर्जन लोगों ने मांग के अनुसार दस्तावेज भी मौके पर ही उपलब्ध करा दिये हैं। शेष ने बाद में उपलब्ध कराने को कहा है। बता दें कि एएचपी घटक के अंतर्गत ऋण उपलब्ध कराने के लिए बैंक और आवास फायनेंस कंपनी को वोटर आईडी, आधार कार्ड, कैंसिल चेक, बैंक पासबुक की फोटो कापी, कर्मकार मंडल का कार्ड, राशन कार्ड सहित करीब दस दस्तावेजों की जरूरत है। आवास मेले में बैंक आफ इंडिया, आवास फायनेंस इंडिया, इजिस इंडिया के प्रतिनिधि शिवम, सब इंजीनियर मुकेश जैन सहित राजस्व शाखा के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!