डॉ.एसपीएम अस्पताल में चिल्ड्रन वार्ड लोकार्पित

इटारसी। सरकारी अस्पताल में भी यदि कोई वार्ड निजी अस्पतालों की तरह साफ सुथरा और व्यवस्थित मिले तो आपको भरोसा नहीं होगा। लेकिन, इटारसी का सरकारी अस्पताल अब उसी राह पर चल पड़ा है। करीब एक माह पूर्व आए कलेक्टर ने लगातार आकर इस वार्ड को रेनोवेट कराया और कार्य को देखा। लगभग एक माह में पुराने भवन के प्रथम तल पर चाइल्ड वार्ड तैयार हो चुका है। हालांकि अभी इसमें ग्राउंड फ्लोर के मरीजों को शिफ्ट किया जाएगा ताकि नीचे का वार्ड भी ऐसा ही बन सके। आज इसका लोकार्पण हो गया है।
कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने मंगलवार की शाम को 5 बजे यहां डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल में पुराने भवन के प्रथम तल पर रेनोवेट किये वार्ड का लोकार्पण अपनी उपस्थिति में महिला चिकित्सक डॉ. कमलेश कुम्हरे से कराया। इस दौरान एसडीएम हरेन्द्र नारायण, जिला पंचायत सीईओ आदित्य सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश कौशल, अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी सहित अस्पताल के डाक्टर्स और स्टाफ मौजूद था। इस वार्ड को निजी अस्पतालों की तरह विकसित किया गया है। वार्ड के हर पलंग के ऊपर पंखा है, मच्छर जालियां लगी हैं, नीचे टाइल्स लगायी गई है तथा नए पलंग और बिस्तर लगाये गए हैं। कलेक्टर ने अस्पताल स्टाफ को ऐसी ही व्यवस्था रखने को कहा है। उनका कहना है कि वे लगातार आकर मॉनिटरिंग करेंगे, लापरवाही न मिले। कलेक्टर ने लोकार्पण के बाद वार्ड में घूमकर निरीक्षण किया और अस्पताल के डाक्टर्स और स्टाफ से पूछा कि जैसा साफ-सुथरा और व्यवस्थित यह वार्ड अभी दिख रहा है, इसे ऐसे ही व्यवस्थित रखेंगे या नहीं? उन्होंने मीडिया से भी यहां की व्यवस्था के संबंध में बातचीत की। कलेक्टर ने प्रायवेट वार्ड के अलावा निर्माणाधीन ओपीडी भवन का काम भी देखा। मीडिया से चर्चा में कलेक्टर ने कहा कि हमने नवीनीकृत वार्ड को देखा है, अच्छी व्यवस्था है। लोकार्पित कर दिया है। यहां के अधिकारी और प्रबंधन ने काफी अच्छा काम किया है।
एसडीएम हरेन्द्र नारायण ने बताया कि नवीनीकृत वार्ड जल्दी प्रारंभ होगी। कलेक्टर साहब ने इसके लिए निर्देश दिये थे। अस्पताल में और भी बदलाव देखने को मिलेंगे। कुछ उपकरण आ गये हैं, कुछ आने वाले हैं। ग्राउंड फ्लोर के वार्ड का भी रनोवेट होगा। डॉक्टरों की कमी के लिए कलेक्टर ने पत्र लिखा है शासन को। अभी एक डाक्टर आ भी गये हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!