तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कल से

तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कल से

इटारसी। संचालनालय एकीकृत बाल विकास सेवा मध्यप्रदेश भोपाल से प्राप्त निर्देशानुसार गंभीर कुपोषित बच्चों के पोषण स्तर में सुधार हेतु समुदाय आधारित प्रबंधन सी-एसएएम पायलट प्रोजेक्ट के अंतर्गत होशंगाबाद जिले में आदिवासी विकासखंड केसला का चयन किया गया है। जिले में कुपोषण के क्षेत्र में समुदाय की भागीदारी को देखते हुए शासन द्वारा होशंगाबाद जिले के केसला विकासखंड का चयन पायलट प्रोजेक्ट में किया है
यूनिसेफ के सहयोग से 14 से 27 सितंबर तक परियोजना केसला के आंगनवाड़ी कार्यकर्ता आशा कार्यकर्ता तथा एमपीडब्लू का तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण प्लेटिनम रिसोर्ट इटारसी में आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षण का शुभारंभ अविनाश लवानिया कलेक्टर होशंगाबाद द्वारा किया जाएगा साथ ही कलेक्टर की अध्यक्षता में परियोजना इटारसी में कुपोषण निवारण के लिए अटल बाल पालकों का खंड स्तरीय अटल बाल पालक सम्मलेन ईश्वर रेस्टोरेंट इटारसी में दोपहर 12 बजे आयोजित किया गया है। शिविर में सभी अटल बाल पालक उपस्थित होकर कुपोषण के निवारण हेतु चर्चा करेंगे।
बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आज
नगर न्यास कालोनी स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र 69 में 14 सितंबर गुरुवार को समरस्ता नगर के आंगनवाडी हितग्राही बच्चों के स्वास्थ्य उपचार हेतु स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया जाएगा। इस शिविर में आंगनवाड़ी केंद्र 69 एवं 24 के में दर्ज अतिकम वजन के बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाना है। प्रात: 10 बजे लगने वाले शिविर में शिशु रोग विशेषज्ञ एवं पोषण पुनर्वास केंद्र इटारसी में पदस्थ फीडिंग एएनएम आवश्यक दवाइयों के साथ उपलब्ध रहेंगी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!