तीसरे दिन भी जारी रही नपा की अतिक्रमण विरोधी मुहिम

तीस किलो पॉलिथिन जब्त, साढ़े पांच हजार जुर्माना
इटारसी। नगर पालिका के अतिक्रमण विरोधी अमले ने आज तीसरे दिन भारत टाकीज रोड, पुराना फल बाजार, तुलसी चौक, जयस्तंभ चौक, नीमवाड़ा, लोहा बाजार, देना बैंक चौराह, रविशंकर शुक्ल मार्केट, बीओटी काम्पलेक्स तक मुहिम चलाकर हद से बाहर आए दुकानदारों का सामान जब्त किया। इसके अलावा पॉलिथिन के खिलाफ कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में पॉलिथिन जब्ती और जुर्माना वसूला।
अतिक्रमण दस्ता प्रभारी एवं स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी और आरएसआई संजीव श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग और राजस्व विभाग की टीम ने बाजार से लगभग तीस किलो पॉलिथिन जब्त की और करीब साढ़े पांच हजार का जुर्माना भी वसूल किया है।

सेल से मिली पॉलिथिन
सराफा बाजार में लगी सेल से नपा के राजस्व विभाग ने बड़ी मात्रा में पॉलिथिन जब्त की है। आरएसआई श्री श्रीवास्तव ने बताया कि एक सेल से ही लगभग तीन किलो पॉलिथिन मिली। ऐसी कपड़ों की करीब करीब चार सेल से ही बड़ी मात्रा में पॉलिथिन जब्त की गई है। इन सेल संचालकों से पांच-पांच सौ रुपए का जुर्माना वसूला है। इसके अलावा सराफा बाजार में तीसरी लाइन चौराहे पर अपनी दुकान के सामने पान और चाय-नाश्ते के ठेले रखवाकर किराया लेने वाले दुकानदारों पर भी जुर्माना किया है।

नालियां भरी पड़ी थी
अतिक्रमण विरोधी मुहिम के दौरान दुकानदारों ने कई दुकानों के सामने नालियों से पत्थर हटाकर देखे तो उन नालियों में बड़ी मात्रा में डिस्पोजल, पॉलिथिन व अन्य कचरा भरा पड़ा था। दुकानदार इन नालियों का उपयोग डस्टबिन की तरह कर रहे थे। सेनेट्री इंस्पेक्टर श्री तिवारी ने बताया कि दुकानदार सफाई नहीं होने की शिकायत तो करते हैं, लेकिन स्वयं इस तरह से शहर का ड्रेनेज सिस्टम खराब करने का काम भी करते हैं। आज मुहिम के दौरान नालियां सूखी मिलीं और बड़ी मात्रा में कचरा भरा मिला है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!