तेज रफ्तार सीमेंट ट्रक, टायर फटने से पलटा, हाईवे पर लगा जाम

इटारसी। रविवार सुबह करीब 11 बजे दमोह से सीमेंट की बोरियां भरकर आ रहा एक ट्रक खेड़ा के पास हाईवे पर पलट गया जिससे उसमें भरी सीमेंट की बोरियां रोड पर फैल गयीं। घटना के बाद रोड पर जाम लग गया और दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहन खड़े हो गए थे। क्रेन से ट्रक को हटाने के बाद ही मार्ग खुल सका। इस सारी कवायद में एक घंटे का वक्त लग गया था।
खेड़ा पर मुंडा पुल के निकट हुए इस हादसे में ट्रक के ड्रायवर व क्लीनर को हल्की चोट आई है। खास बात ये है कि दोनों ही ट्रक में फंस गए थे, जिन्हें सामने का कांच तोड़कर बमुश्किल बाहर निकाला गया। ट्रक चालक तालीम खान के अनुसार वह दमोह से मायसेम सीमेंट फैक्ट्री से सीमेंट लेकर ट्रक एएमपी 09 केडी 4200 निकले थे जो नेशनल हाईवे पर मुंडा पुल खेड़ा पर पलट गया। ट्रक देवास के अय्या भाई का है और इसे ड्रायवर तालीम खान पिता सलामुददीन खान चला रहे थे और क्लीनर सलमान खान साथ में मौजूद था।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रक होशंगाबाद से इटारसी की ओर आ रहा था और उतार पर इसकी गति काफी तेज थी जिससे ये अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक का अगला पहिया डिवाइडर पर टकराया और इसका टायर फट गया और ये डाउन होश्ंागाबाद की ओर जाने वाली रोड पर पलट गया। इस दौरान अच्छी बात ये रही कि सामने और पीछे की ओर से कोई भी वाहन नहीं आ रहा था, नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। दुर्घटना की सूचना मिलने पर मौके पर तत्काल ही ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय मिश्रा टप्पू और पुलिस पहुंच गए थे। जिन्होंने अनवर क्रेन वालों को बुलाकर रोड से ट्रक को हटवाया और हाईवे पर लगे जाम को खुलाया। इस पूरे कार्य में करीब 30 मिनट का समय लग गया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!