दीक्षारंभ का हुआ समापन

इटारसी। उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार ‘दीक्षारंभ’ के तीसरे व अंतिम दिन शासकीय कन्या महाविद्यालय में विभिन्न विषयों पर प्राध्यापकों द्वारा छात्राओ को जानकारी प्रदान की गई। कार्यक्रम के प्रारंभ में खेल अधिकारी सोमेश राठौर ने महाविद्यालय द्वारा आयोजित खेलकूद गतिविधियों, उपलब्ध सुविधाओं एवं छात्राओं की उपलब्धियों की जानकारी दी। डॉ. पुनीत सक्सेना ने ट्रेंनिंग एवं इन्टार्नशिप विषय पर छात्राओं को सैद्धांतिक ज्ञान के साथ व्यावहारिक एवं व्यवसायिक ज्ञान की आवश्यकता को अनिवार्य बताया। डॉ. आशुतोष मालवीय ने एन.एस.एस. की कार्यप्रणाली एवं उपयोगिता विषय पर जानकारी दी। डॉ. शिखा गुप्ता ने एन.एस.एस. के सिद्धांत वाक्य ‘में नहीं आप’ को अपनाकर छात्राओं को सेवा क्षेत्र में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। शिरीष परसाई ने एन.सी.सी. के उद्देश्य्, कैडेट्स की योग्यता, ट्रेंनिंग, कैम्प्, ए, बी, सी, सर्टिफिकेट परीक्षा के लिए शर्तें रोजगार अवसर तथा महाविद्यालय में चल रही 5 एमपी गर्ल्स बटालियन की उपलब्धियों को पावरपाइंट प्रजेन्टेकशन के माध्य म से छात्राओं को अवगत कराया।
एन.सी.सी. प्रभारी कु. सुषमा चौरसिया ने छात्राओं को एन.सी.सी. के आदर्श वाक्य ‘एकता एवं अनुशासन’ को जीवन में अपनाकर समाज में कार्य करने के लिए प्रेरित किया। प्राचार्य डॉ. कुमकुम जैन ने कहा कि महाविद्यालय हमेशा छात्राओं के हित में कार्य करते हुए बहुत जल्दी गुणवत्ता के उच्चतम स्तर पर पहुंचेगा। एन.सी.सी. छात्राओं ने एन.सी.सी. गीत व नृत्य की प्रस्‍‍तुति दी।
इस कार्यक्रम में डॉ. श्रीराम निवारिया, डॉ. आर.एस. मेहरा, श्रीमती हरप्रीत रंधावा, श्रीमती मंजरी अवस्थी, डॉ. संजय आर्य, डॉ. शिखा गुप्ता, डॉ. पुनीत सक्सेरना, श्री शिरीष परसाई, डॉ. आशुतोष मालवीय, श्री सोमेश कुमार राठौर, सुश्री पुष्पा दवंडे, कु. सुषमा चौरसिया, कु. सोनम शर्मा, कु. कामधेनु पटोदिया, कु. महेन्द्रिका मालवीय, श्री हेमंत गोहिया, कु. सरिता मेहरा एवं विभिन्नि संकायों की नवप्रवेशित छात्राऐं उपस्थित थी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!