दोपहर तक साफ हो जाएगा किसके हाथ आएगी नगर की कमान

प्रमोद गुप्ता
सारणी। नगर सरकार के लिए 11 अगस्त को मतदाताओं ने अपना फैसला सुना दिया है और आज 16 अगस्त को दोपहर 12 बजे तक स्पष्ट होने की उम्मीद है कि नगर सरकार की कमान किस के हाथ आएगी। किस दल का प्रत्याशी नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए विजय जीतेगा है इसकी घोषणा रिटर्निंग अधिकारी कर देंगे ऐसा माना जा रहा है। मतगणना संबंधित जितनी भी तैयारियां हैं वह सभी पूरी कर ली गई है। इस बार नगरी निकाय चुनाव में भाजपा कांग्रेस दोनों से ज्यादा सुर्खियों में निर्दलीय प्रत्याशी रही हैं। निर्दलीय प्रत्याशी के संचालकों की मानें तो लगभग 39226 मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया है जिसमें से 17000 मत निर्दलीय को मिलने की संभावना। जबकि भाजपा और कांग्रेस के बीच घमासान की स्थिति बनी हुई थी लेकिन निर्दलीय खड़े हो जाने से त्रिकोणीय मामला सामने दिखाई दे रहा है। क्षेत्र के जानकारों की मानें तो विधायक सांसद और प्रदेश में भाजपा की सरकार होने की वजह से नगर पालिका अध्यक्ष पद पर आरती झरबड़े बगडोना होगी।
धड़कनें नहीं हुई तेज
नगरी निकाय चुनाव संपन्न होने के बाद गिनती का दौर बुधवार सुबह 9 बजे से शुरू किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि 4 राउंड में मतदान होंगे जिसमें 10:30 बजे तक क्षेत्र के 36 पार्षदों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी लेकिन अध्यक्ष की स्थिति दूसरे राउंड के बाद ही स्पष्ट होगी लेकिन अभी से ही सभी दल के लोग अपने-अपने प्रत्याशियों की विजय होने की अटकलें संभावना लगाने से पीछे नहीं है। नगरी निकाय चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर क्षेत्र में जमकर सट्टे का कारोबार भी चलाएं जिसकी जानकारी नेताओं के अलावा जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक महकमे को होने के बाद भी ऐसे सट्टेबाजों पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है।
मत प्रतिशत अनुसार भाजपा जीतेगी
नगरपालिका क्षेत्र सारणी में 36 वार्ड हंै जिसे 3 जोन में बांटा है। पहला जोन सारणी जिसमें 1 से 13 वार्ड दूसरा जोन पाथाखेड़ा जिसमें 14 से 29 वार्ड, तीसरा जोन शोभापुर और बगडोना है। तीनों क्षेत्रों को मिलाकर 39226 मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया है। ऐसी स्थिति में यदि वाडों का अनुपात देखा जाए तो तीनों दोनों में भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी से अपना मत पढ़ा कर चली है जिसकी वजह से 4 हजार से लेकर 6 हजार के बीच भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के विजय होने की संभावना बनी हुई है। मतगणना 9 बजे से शुरू हो जाएगा और 12 बजे समाप्त इसमें स्पष्ट हो जाएगा कि कौन से प्रत्याशी विजय होना है और किसे हार का सामना करना है लेकिन चुनाव तक संभावनाओं का दौर जारी रहेगा।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!