दो रायफल और 20 कारतूस लेकर भागे बदमाश, तीन जगह नाकाबंदी

इटारसी। सेना शिक्षा कोर में शहीद दीपक स्मारक गेट पर देर रात 2 अज्ञात युवकों ने ड्यूटी पर तैनात सैनिकों की 2 इंसास रायफल चोरी कर ली और फरार हो गये। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पूरे जिले में पुलिस अलर्ट पर रही और रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, स्टेट और नेशनल हाईवे, ट्रेनों, वाहनों की सघन जांच की गई।
टीआई राघवेन्द्र सिंह चौहान के अनुसार देर रात डोलरिया थाना अंतर्गत सोनखेड़ी के पास डंपर से हुए एक्सीडेंट की खबर मिलने पर डोलरिया पुलिस को मदद करने गये थे। लौटे तो पचमढ़ी से दो बदमाशों द्वारा इंसास ले जाने की जानकारी मिली। तत्काल तीन स्थानों पर नाकाबंदी की गई और वाहनों की चैकिंग शुरु की गई।
उल्लेखनीय है कि वारदात को पचमढ़ी में गुरुवार देर रात को अंजाम दिया है। घटना के बाद देश भर में अलर्ट है। बदमाश इंसास रायफल के साथ कई राउंड गोलियां भी ले गए हैं, जो चिंताजनक है। पुलिस ने उस टैक्सी ड्राइवर को पकड़ लिया है जिसने बदमाशों को पचमढ़ी ले गया और वापस पिपरिया लाकर छोड़ा। जब इन्हें पिपरिया छोड़ा उस वक्त श्रीधाम एक्सप्रेस का वक्त हो रहा था। ऐसे में माना जा रहा है कि वे जबलपुर तरफ कहीं गये होंगे। लेकिन, फिर भी पुलिस ने संपूर्ण जिले में नाकाबंदी कर रखी है।

6 it 6
रेलवे स्टेशन पर सघन चैकिंग
बदमाशों के ट्रेन से भागने की सूचना थी, अत: रेलवे स्टेशन पर सिटी पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम बनायी गयी। एसडीओपी उमेश द्विवेदी, टीआई राघवेन्द्र सिंह चौहान, जीआरपी थाना प्रभारी बीएस चौहान, आरपीएफ थाना प्रभारी देवेन्द्र कुमार के नेतृत्व मंक तीनों बलों के जवानों ने मय हथियार के ट्रेनों के भीतर, प्लेटफार्म, रेलवे स्टेशन के आसपास सघन चैकिंग की। इसके साथ ही यहां मुखबिरों को भी अलर्ट पर रखकर संदिग्ध लोग दिखाई देने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने को कहा है।

तीन जगह हुई नाकाबंदी
सिटी पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही शहर में तीन स्थानों पर नाकाबंदी करके वाहनों की जांच प्रारंभ कर दी थी। टीआई के अनुसार सुबह करीब 4:30 बजे खबर मिलने के बाद तत्काल शहर के तीन स्थानों पर, धौंखेड़ा, पुरानी इटारसी से आगे पथरोटा नहर के पास और ओवरब्रिज पर पाइंट बनाकर चैकिंग प्रारंभ कर दी थी। हर वाहन को जांचा जा रहा था। इसके अलावा दिन में भी इन तीनों स्थानों पर लगातार वाहनों की जांच चलती रही। पुलिस ने सारा दिन अलर्ट पर रहकर सख्ती से वाहनों की जांच की।

शहर में भी की है तलाश
पुलिस ने न सिर्फ रेलवे स्टेशन, हाईवे और बस स्टैंड बल्कि शहर के कुछ ऐसे स्थानों पर भी जाकर गोपनीय तरीके से जांच की है, जिसका इनपुट मिला और ऊपर से निर्देश मिले थे। ऐसे करीब तीन स्थान थे, जहां उन बदमाशों के होने का जरा भी अंदेशा था, वहां पुलिस ने अपने सूत्र लगाकर गोपनीय तरीके से पतासाजी करायी है। जो टैक्सी वाला इन युवकों को पचमढ़ी ले गया और वापस पिपरिया छोड़ा था, उससे पूछताछ के बाद जैसी आशंका लगी, पुलिस ने अपनी तलाशी की दिशा को उस तरफ मोड़कर जांच की।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!