दो लीकेज सुधारे, एक में सुधार होगा

इटारसी। जल आवर्धन योजना की पाइप लाइन में हुए तीन में से दो लीकेज नगर पालिका ने सुधार लिए हैं, एक लीकेज में सुधार कार्य गुरुवार को किया जाएगा। बुधवार की सारी रात यहां से आवागमन बंद करके सोनासांवरी गेट के पास एक लीकेज सुधारा और दूसरा दिन में सुधारा है। बावजूद इसके अभी जल्द ही जल आवर्धन योजना का पानी शहर को मिलेगा, इसकी संभावना काफी कम ही है।
शहर को आगामी तीस वर्ष तक पेयजल उपलब्ध कराने वाली जल आवर्धन योजना के काम लगातार लेट होते जा रहे हैं। दरअसल, इस योजना का पानी शहर में पहुंचाने के लिए डाली गई पाइप लाइन में लगातार होते लीकेज बाधा बन रहे हैं और जब भी शहर में पानी पहुंचाने का प्रयास किया जाता है, कहीं न कहीं लीकेज हो जाता है। बीती रात भी ऐसे ही दो लीकेज सुधार का कार्य सोनासांवरी रेलवे गेट के पास किया गया। इस सुधार कार्य के लिए सारा रात काम चला और इस रोड को बंद रखा गया था। दिन में वेयरहाउस के साइड में एक और लीकेज सुधार का कार्य चला है। बताया जाता है कि इस क्षेत्र में तीन लीकेज में सुधार का काम होना है। तीसरा लीकेज नेशनल हाईवे पर पेट्रोल पंप के पास है जिसे संभवत: गुरुवार को सुधारा जाएगा। लगातार होते लीकेज के कारण दीपावली के पूर्व से जल आवर्धन योजना का पानी शहर तक नहीं आ सका है। इस दौरान मेहराघाट में फिल्टर प्लांट में भी कुछ काम शेष था, जिसे पूरा किया गया है।
इनका कहना है…!
तीन लीकेज सुधार पूर्ण होने के बाद शहर की टंकियां भरी जाएंगी और इसके बाद ही मेहराघाट से शहर को पानी की सप्लाई शुरु की जाएगी।
मुकेश जैन, सब इंजीनियर और जल विभाग प्रभारी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!