दो स्थानों पर चोरों ने की सेंधमारी

आधा दर्जन जुआ खेलते गिरफ्तार, मारपीट
इटारसी। नेशनल हाईवे पर पॉवरग्रिड पथरोटा के सामने रहने वाले एक रेल अधिकारी के सूने आवास में चोरों ने सेंधमारी करके जेवर और नगदी सहित करीब 45 हजार रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया है। फरियादी घटना के वक्त अपना उपचार कराने भोपाल गया था।
पुलिस के अनुसार फरियादी दीपक सिंह पिता रामविलास चौहान 40 वर्ष, रेलवे में टेक्निशियन के पद पर कार्यरत हैं। वे 20 अगस्त को परिवार सहित भोपाल अपना उपचार कराने गए थे। डाक्टर ने उनको दोबारा जांच के लिए कहा तो वे अपने भाई के घर भोपाल में ही रुक गए थे। जब वे 25 अगस्त को इटारसी आए तो घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज करायी। दरअसल, दीपक अपने परिवार के साथ जब भोपाल गए थे तो चाबी अपने पड़ोसी को ही दे गए थे। उनके घर में एक्वेरियम है, और मछली को हर रोज दाना देना होता है, अत: यह काम पड़ोसी के जिम्मे करके वे भोपाल चले गए थे। उनके पड़ोसी रोज सुबह मछली को दाना देने जाते थे। शनिवार को भी जब वे दाना देने पहुंचे तो उनको ताला टूटा मिला। उन्होंने इसकी जानकारी दीपक को दी। दीपक ने वापस इटारसी आकर घटना की शिकायत दर्ज करायी।
चोर उनके घर से चांदी के जेवर करीब आधा किलो, सोने की चेन तथा नगद 30 हजार रुपए चुरा ले गए हैं। पुलिस ने फरियादी शिकायत पर 45 हजार रुपए का माल चोरी होने की शिकायत दर्ज की है।

किराना दुकान में सेंधमारी
समीपस्थ ग्राम डोलरिया थाना अंतर्गत ग्राम टिगरिया में मेन रोड स्थित एक किराना दुकान पर अज्ञात ने सेंधमारी करके करीब 12 हजार रुपए का सामान उड़ा लिया। पुलिस ने फरियादी पप्पू पिता रामदयाल केवट 48 वर्ष की शिकायत पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
पुलिस के अनुसार फरियादी पप्पू केवट के अनुसार अज्ञात आरोपी ने उसकी दुकान की दीवार तोड़कर दुकान का सामान उड़ा लिया है। चोरी की इस वारदात में उसके करीब 12, 200 रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है।

खाना नहीं बनाया तो फंूकनी से मारा
पथरोटा थाना अंतर्गत ग्राम मलोथर में एक युवक के साथ उसी के भाई ने खाना नहीं बनाने पर मारपीट की है। आरोपी ने अपने भाई की खाना बनाने की फूंकनी से मारपीट की। पथरोटा पुलिस के अनुसार ग्राम मलोथर में आरोपी संतोष उर्फ फुल्लू पिता चेतराम सल्लाम ने अपने भाई सतीश पिता चेतराम सल्लाम को खाना नहीं बनाने से नाराज होकर लोहे की फूंकनी से मारपीट की तथा गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी। इधर रामपुर थाना अंतर्गत ग्राम सनखेड़ा निवासी रामकुमार पिता सुखराम 28 वर्ष ने शिकायत दर्ज करायी है कि गांव के ही मनोज पिता सुरेश, प्रकाश पिता सुरेश और सुरेश पिता हीरालाल ने उसे गालियां दीे तथा मारपीट करके जान से मारने की धमकी दी है। इसी मामले में दूसरे पक्ष से प्रकाश पिता सुरेश अहिरवार 28 वर्ष ने शिकायत दर्ज करायी है कि आरोपी संतोष पिता सीताराम, रामकुमार पिता सुखराम तिलवाडिय़ा ने उसके साथ गालियां देते हुए मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी है।

दहेज की मांग लेकर मारपीट
केसला थाना अंतर्गत सुखतवा के मंडीपुरा में एक महिला ने अपने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग करते हुए मारपीट की शिकायत दर्ज करायी है। महिला अंगूरी पति अमरलोड 22 वर्ष, निवासी सुखतवा ने शिकायत दर्ज करायी है कि उसके पति अमरलोड के साथ ही लक्ष्मी लोड, स्मिता लोड, माधवी लोड ने दहेज की मांग करते हुए उससे मारपीट करते हैं। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ 498 ए, 323, 34, 3/4 दहेज एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
एक अन्य प्रकरण में बिहारी कालोनी पुरानी इटारसी निवासी एक परिवार ने दूसरे परिवार पर दहेज की शिकायत दर्ज कराने पर मारपीट करने, गालियां देने और जान से मारने की धमकी देने का प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार बिहारी कालोनी निवासी मयूर जोसेफ पिता एन्ड्रास जोसेफ 26 वर्ष ने शिकायत दर्ज करायी है कि एन्ड्रास उर्फ गोलू जोसेफ पिता हरबर्ट जोसेफ 30 वर्ष ने दहेज का केस लगाने की बात लेकर उसे गालियां दीं तथा मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी है।

आधा दर्जन जुआरियों से 11 हजार जब्त
इटारसी के न्यू जनता स्कूल के पास से पुलिस ने करीब आधा दर्जन जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से ताश की गड्डी सहित 10, 800 रुपए जब्त किए हैं। पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने न्यू जनता स्कूल स्थित पानी की टंकी के पास छापामार कार्रवाई की तो वहां पप्पू मेहतो, वाजिद, रोशन गिरी, सलीम खान, रईश खान, आरिफ खान निवासी सब्जी मंडी के पास इटारसी को जुआ खेलते गिरफ्तार किया है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!