नगरीय निकायों के अधिकारी-कर्मचारियों पर हमले का मामला

कर्मचारी संघ नाराज, दिया एसडीएम को ज्ञापन
इटारसी। मप्र नगर निगम, नगर पालिका कर्मचारी संघ ने सोमवार को एसडीएम के कार्यालय में एक ज्ञापन सौंपकर प्रदेश की नगरीय निकायों के समस्य अधिकारियों-कम्रचारियों के साथ मारपीट, अभद्र व्यवहार तथा हमले की घटनाओं के विरोध स्वरूप ज्ञापन देकर सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।
प्रदेश की नगरीय निकायों के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ हो रही घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए मप्र नगर निगम, नगर पालिका कर्मचारी संघ ने सोमवार को एसडीएम के कार्यालय में एक ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा की मांग की है। संघ का कहना है कि किसी न किसी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों अथवा उनके पुत्रों एवं पतियों द्वारा निकायों के अधिकारी-कर्मचारियों को मारने-पीटने तथा अभद्र व्यवहार की घटनाएं हो रही हैं। पुलिस प्रशासन को समय पर सूचना देने तथा समय से पूर्व आवेदन देने के पश्चात भी कार्यवाही नहीं की जाती है। इससे कर्मचारियों-अधिकारियों में असुरक्षा का भय बन रहा है। निकायों के समस्त कर्मचारी आम नागरिकों से लेकर सभी को मूलभूत तथा अति आवश्यक सेवाएं विपरीत परिस्थिति में भी संपादित करतो है, विगत चार माह में हुई घटनाएं निंदनीय हैं।
उल्लेखनीय है कि मुंगावली नगर पालिका के कर्मचारी रघुवीर पवार को अवैध खनन माफियाओं ने कार्यालयीन कार्य में व्यवधान डालते हुए मारपीट की लेकिन उन पर कार्रवाई अब तक लंबित है। इंदौर नगर निगम के अधिकारी धीरेन्द्र सिंह बायस व अन्य को सरेआम पीटा गया, पाटन जबलपुर नगर परिषद अध्यक्ष पुत्र द्वारा दैनिक वेतन भोगी कम्प्यूटर आपरेटर को कार्यालय में जाने से रोका जा रहा है और कार्यालय आने पर मारने की धमकी दी जा रही है। रामनगर सतना नगर परिषद में सीएमओ देवरत्नम सोनी को अध्यक्ष तथा उनके साथियों ने कार्यालय में ही बुरी तरह से पीटकर घायल कर दिया, समय पर जानकारी के बाद भी पुलिस या जिला प्रशासन ने कार्रवाई नही की। दमोह नगर पालिका में लेखाधिकारी को भी राजनैतिक दल के पदाधिकारी ने बैट हाथ में लेकर धमकाया है। संगठन के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि इन सभी घटनाओं से नगरीय निकायों के अधिकारी-कर्मचारियों में भारी रोष है, यदि जल्द ही दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गइ्र तो कर्मचारी संगठन संपूर्ण प्रदेश में कामबंद करने हेतु बाध्य होगा।

सीएमओ रहे एक दिन के अवकाश पर
नगरीय निकायों के अधिकारियों और कर्मचारियों पर हुए हमले की घटना के विरोध में ज्ञापन एवं कानूनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के संबंध में सोमवार को नगर पालिकाओं के सीएमओ भी सोमवार को एक दिवसीय अवकाश पर रहे और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। मप्र राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारी संघ ने इंदौर में विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा नगर निगम कर्मचारियों को पीटने, सतना में सीएमओ को पीटने और दमोह में भाजयुमो उपाध्यक्ष द्वारा बेट लेकर लेखाधिकारी कार्यालय में धमकाने के विरोध में एक दिवस का अवकाश लेकर विरोध दर्ज कराया है। जिले की नगर पालिकाओं, नगर परिषदों के सीएमओ आज अवकाश पर रहे और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर घटना की निंदा की और सुरक्षा के उपाये करने की मांग की है।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!