नपा के पास उपलब्ध हैं 8 हजार से अधिक मास्क

नपा के पास उपलब्ध हैं 8 हजार से अधिक मास्क

इटारसी। जीवन शक्ति योजना के अंतर्गत कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु विभिन्न महिला समूहों द्वारा नगर पालिका में जमा किये मास्क व्यापारी संगठनों, औद्योगिक संगठनों को उपलब्ध कराये जाएंगे। ये मास्क उनके कर्मचारियों के लिए एकमुश्त उपलब्ध कराये जा सकते हैं, जो विशुद्ध कॉटन से निर्मित हैं और दोहरी परत वाला बार-बार उपयोग किया जा सकता है।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी चंद्रप्रकाश राय ने बताया कि ये मास्क कोई भी क्रय कर सकता है। बेहतर गुणवत्ता वाले ये मास्क 11 रुपए नग के मान से नगर पालिका से क्रय किये जा सकते हैं। इसके लिए आम नागरिक, शासकीय कार्यालय, स्वयंसेवी संस्थाएं जिन्हें भी मास्क की आवश्यकता हो वह नगर पालिका से संपर्क कर मास्क का क्रय कर सकते हैं। सीएमओ श्री राय ने बताया कि अब तक विभिन्न स्वसहायता समूहों से 8520 मास्क प्राप्त हो चुके हैं और 250 का विक्रय भी हो गया है। 12800 मास्क का लक्ष्य है। अभी 4200 मास्क और आने हैं। अभी नगर पालिका के पास 8270 मास्क उपलब्ध हैं। करीब 80 मास्क ऐसे थे जो गुणवत्ता के मापदंड में नहीं होने से रिजेक्ट कर दिये गये हैं। श्री राय ने कहा कि कोई भी सरकारी विभाग, निजी संस्थान अपने यहां के कर्मचारियों के लिए ये मास्क क्रय कर सकते हैं।

इनका कहना है…!
सरकार की मंशा थी कि जीवन शक्ति योजना के अंतर्गत इन मास्क का निर्माण कराके कोरोना संक्रमण से बचाव की दिशा में काम हो और महिलाओं को उनके घर बैठे रोजगार भी मिल सके। इसी योजना के अंतर्गत ये मास्क नगर पालिका के माध्यम से विक्रय के लिए उपलब्ध हैं।
सीपी राय, सीएमओ

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!